scriptchennai to get more rain next 48 hours | मौसम विभाग की चेतावनी: चेन्नई में अगले 2 दिनों के लिए बारिश की संभावना | Patrika News

मौसम विभाग की चेतावनी: चेन्नई में अगले 2 दिनों के लिए बारिश की संभावना

चेन्नई और आसपास के जिलों में बारिश लगातार तेज हवाओं के साथ शुरू हुई और मौसम की लगातार गतिविधि के कारण हो रही है।

चेन्नई

Published: December 07, 2021 03:38:24 pm

चेन्नई.

कुछ दिनों के शुष्क मौसम के बाद चेन्नई और आसपास के जिलों में बुधवार और गुरुवार को हल्की बारिश होने की संभावना है। तमिलनाडु के कई हिस्सों में बारिश जारी है और तिरुचि जिले में भारी बारिश हो रही है और जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। चेन्नई और आसपास के जिलों में बारिश लगातार तेज हवाओं के साथ शुरू हुई और मौसम की लगातार गतिविधि के कारण हो रही है।

chennai to get more rain next 48 hours
chennai to get more rain next 48 hours

मौसम विज्ञानियों ने कहा कि शहर में भले ही नवम्बर की तरह भारी बारिश न हो, लेकिन अगले कुछ दिनों तक लगातार बारिश होने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के क्षेत्रीय केंद्र ने अगले 48 घंटों में हल्की बारिश और आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की है। राज्य के इन हिस्सों में उत्तर से आने वाली हवाओं के कारण दक्षिणी तमिलनाडु के अधिकांश आंतरिक क्षेत्रों में पिछले दो दिनों से बारिश हो रही है।

चेतावनी के बाद सहमे लोग

चेन्नई में बारिश की सूचना राहत की जगह आफत बन गया है। ऐसे में लोग हाल ही बारिश को याद कर सहम गए हैं। मौसम विभाग की चेतावनी ने लोगों की चिंता और बढ़ा दी है। ओएमआर में सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी राजीव ने बताया, पहले बारिश का स्वागत था, चेन्नईवासी इसे पूरी तरह से पसंद करते थे और लोग बारिश के दौरान खुले में नृत्य करते थे। अब प्रत्येक रिपोर्ट जीवन को कठिन बना रही है।

मौसम विभाग की चेतावनी से डर लगने लगा है। बारिश का लाम सुनते ही वह भयंकर मंजर जेहन में उतर जाती है। हाल ही आई बाढ़ से हुए नुकसान से अब भी उबर नहीं पाए हैं और एक चेतावनी लोगों को डरा रही है। टी नगर निवासी रमेश ने बताया कि हमारे लिए हमारा सिस्टम कहर ढा रहा है। हमें भारी बारिश को पूरा करने के लिए नहरों, जल निकासी को साफ करना होगा और जल निकासी व्यवस्था को बढ़ाना होगा। यह स्वीकार्य नहीं है कि एक भारी बारिश से जलभराव हो जाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूUP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'अलवर दुष्कर्म मामलाः प्रियंका गांधी ने की पीड़िता के पिता से बात, हर संभव मदद का भरोसाArmy Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यभीम आर्मी प्रमुख चन्द्र शेखर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, मुलाकात के बाद आजाद निराशछत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना से मौत के आंकड़े, 24 घंटे में 5 मरीजों की मौत, 6153 नए संक्रमित मिले, सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट दुर्ग मेंयूपी विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण का नामांकन शुरू कैराना से खुला खाता, भाजपा के लिए सीटें बचाना है चुनौती
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.