chennai weather : मूसलाधार बारिश rain से मिली तपन से राहत

chennai weather : मूसलाधार बारिश rain  से मिली तपन से राहत

shivali agrawal | Updated: 27 Jun 2019, 12:52:29 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

लम्बे समय से जल संकट water scarcity से जूझ रहे चेन्नई chennai वासियों के लिए बुधवार को राहत का दिन रहा। मौसम विज्ञान विभाग के उप महानिदेशक (Deputy director general of meteorology ) एस. बालाचंद्रन ने कहा कि मौजूदा स्पेल 29 जून तक चलेगा।


चेन्नई.लम्बे समय से जल संकट water scarcity से जूझ रहे चेन्नई Chennai वासियों के लिए बुधवार को राहत का दिन रहा। मौसम विज्ञान विभाग के उप महानिदेशक (Deputy director general of meteorology ) एस. बालाचंद्रन ने कहा कि मौजूदा स्पेल 29 जून तक चलेगा।

 

-अब जल संकट से छुटकारा मिलने की उम्मीद जगी

कल सायं तेज बारिश से जहां गर्मी की तपन कुछ कम हुई तो आने वाले दिनों में उम्मीद की जा रही है कि जल संकट ( water crisis in chennai ) से भी छुटकारा मिल सकेगा। यदि इसी तरह कुछ दिनों तक बारिश का क्रम जारी रहा तो जल संकट water problem की कमी की भरपाई होने की उम्मीद है। पिछले कई दिनों से तापमापी का पारा ऊंचाई पर हैं तो समूचा महानगर जल की कमी से परेशान है। गत कुछ दिनों आसमान में बादल छा रहे थे ऐसे में संभावना थी कि अच्छी बारिश होगी। वैसे पिछले चार दिनों से महानगर के कुछ इलाकों में हल्की से सामान्य बारिश rain देखने को मिली थी।
बुधवार को दिनभर बादलों की आवाजाही के बाद सांय करीब साढ़े छह बजे कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश हुई। इस दौरान कई जगह टीन-टप्पर तक अलग हो गए। तेज हवा से कुछ स्थानों पर पेड़ों की डालियां भी टूटकर गिर गई। बारिश का दौर रातभर जारी रहने से लोगों ने खुशी जताई। महानगर के एगमोर, नुंगम्बाक्कम, कोडम्बाक्कम, साहुकारपेट, वेपेरी, चूलै, किलपाक समेत कई इलाकों में जमकर बादल बरसे। बारिश के कई इलाकों में सडक़ें पानी से तर हो गई। लोग बीते कई दिनों ेस पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे थे। ऐसे में बुधवार को हुई बारिश से कई कच्ची बस्तियों के लोग सुरक्षित ठिकाने तलाशते देखे गए। बारिश के बाद तापमापी का पारा temprature गिरकर काफी नीचे गया। प्रादेशिक मौसम विभाग के आने वाले कुछ दिनों में बारिश की संभावना जताई है। ऐसे में उम्मीद का जा रही है कि महानगर के जलाशयों में भी पानी आवक होगी जिससे चेन्नई को जल संकट से छुटकारा मिल सकती है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned