मुख्यमंत्री ने परिजनों के लिए राहत राशि की घोषणा की

कावेरी नदी में परिवार के पांच लोगों के डूबने का मामला

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 24 Jul 2018, 05:06 PM IST

चेन्नई. कावेरी नदी में रविवार को एक ही परिवार के पांच सदस्यों की डूब कर हुई मौत पर संवेदना व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री एडपाड़ी के. पलनीस्वामी ने सोमवार को पीडि़त परिजनों को सहायता राशि के रूप में एक-एक लाख रुपए देने की घोषणा की। यहां जारी एक विज्ञप्ति में उन्होंने कहा जिला प्रशासन द्वारा जारी चेतावनी के बावजूद तीन महिलाओंं सहित छह लोग कावेरी नदी में नहाने गए थे। नहाते समय तेज बहाव के कारण सभी लोग डूबने लगे। उनको डूबते देख स्थानीय लोग सहायता के लिए आए और अथक प्रयास के बाद एक को बचा लिया। पांच लोग डूब गए, बाद में चार लोगों के शव बरामद कर लिए गए लेकिन एक अन्य की तलाश नहीं हो पाई।
उन्होंने कहा मेट्टूर बांध से पानी जारी करने से पहले ही कावेरी डेल्टा क्षेत्र के पास रहने वालों से सुरक्षित जगह पर जाने का अनुरोध किया गया था। इसके अलावा अधिकारियों ने बच्चों से कावेरी नदी में नहीं नहाने का भी आग्रह किया था। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए लोगों को सुरक्षित जगहों का ही इस्तेमाल करना चाहिए। साथ ही मुख्यमंत्री ने मदुरै के झील में डूबने से मरे दो लोगों के परिजनों के लिए भी एक-एक लाख देने की घोषणा की।

..................................

निर्माणाधीन इमारत गिरने का मामला : एक और मजदूर ने दम तोड़ा
चेन्नई. कंदनचावड़ी के गोविंदसामी नगर में एक निर्माणाधीन इमारत के गिरने के कारण मलबे के नीचे दबकर घायल हुए मजदूरों में से एक और मजदूर ने दम तोड़ दिया। इस तरह इस दुर्घटना में मरने वालों की संख्या दो हो गई है।
उल्लेखनीय है कि मलबे के नीचे दबकर एक मजदूर की मौत तो दुर्घटना के समय ही हो गई थी जबकि घायल हुए 25 से अधिक मजदूरों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। इनमें से राजन (19) नामक मजदूर की सोमवार सवेरे मौत हो गई। वह बिहार निवासी था।
सामाजिक कार्यकर्ता ट्रेफिक रामासामी ने मद्रास उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर इस मामले की जांच करवाने की मांग की है। न्यायाधीश एन. किरुबाकरन की पीठ मंगलवार को इस पर सुनवाई करेगी। पुलिस ने दुघर्टना का जिम्मेदार मानते हुए साइट इंजीनियर और प्रोजेक्ट डिप्टी मैनेजर को गिरफ्तार किया है।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned