scriptजानिए! पुलिस के पास गजब खजाना | Chief Minister inaugurates Tamil Nadu Police Museum | Patrika News

जानिए! पुलिस के पास गजब खजाना

locationचेन्नईPublished: Sep 29, 2021 12:42:16 am

Submitted by:

satyendra porwal

चेन्नई. मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मंगलवार को 6.47 करोड़ रुपए की लागत से बनाए गए तमिलनाडु पुलिस संग्रहालय का उद्घाटन किया। पुराने पुलिस आयुक्त के कार्यालय में तैयार हुए इस पुलिस संग्रहालय में पुलिस बल द्वारा उपयोग किए जाने वाले वाहनों, उनकी वर्दी, संगीत वाद्ययंत्र और नकली मुद्रा छपाई मशीनों आदि को प्रदर्शित किया जा रहा है।

जानिए! पुलिस के पास गजब खजाना

जानिए! पुलिस के पास गजब खजाना

एक से बढ़कर एक उपकरण
इसके अलावा संग्रहालय में पुलिस द्वारा बरामद की गई मूर्तियां, बम का पता लगाने वाले उपकरण, ब्रिटिश शासन के दौरान पुलिस बल द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली बंदूकें और तलवारें, महत्वपूर्ण घोषणाएं, डॉग स्क्वायड की तस्वीरें और अन्य उपकरण भी है।
दो दिन नि:शुल्क देखें तमिलनाडु पुलिस संग्रहालय का उद्घाटन
संबंधित अधिकारियों ने बताया कि &0 सितंबर तक संग्रहालय में सभी वर्ग के लोगों के लिए निशुल्क प्रवेश होगा, जबकि 1 अक्टूबर से सिर्फ सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों के लिए ही प्रवेश निशुल्क होगा।

बीमार किशोरी से मुलाकात, हर संभव मदद का आश्वासन

इससे पहले मुख्यमंत्री ने सरकारी स्टेनली अस्पताल का दौरा कर वहां भर्ती सेलम जिला निवासी किशोरी, जिसकी किडनी और लीवर खराब है का इलाज चल रहा है, से मुलाकात कर हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री के साथ राÓय के स्वास्थ्य मंत्री एमए सुब्रमण्यन और एचआरसीई मंत्री पीके शेखर बाबू भी उपस्थित थे। यहां जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया कि एक दिन पहले ही स्टालिन ने फोन पर पीडि़त परिजनों को हर संभव मदद देने का वादा किया था। पीडि़त परिजनों ने एक वीडियो संदेश के माध्यम से मुख्यमंत्री से इलाज में सहायता करने की अपील की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो