तमिलनाडु पहुंचने लगे सीआईएसएफ बलों के जवान, 45 कंपनियां चुनाव पूर्व ड्यूटी में लगाई जाएंगी

- चुनाव की तैयारियों

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 25 Feb 2021, 06:40 PM IST

चेन्नई.

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के मद्देनजर केन्द्रीय अद्र्धसैनिक बलों की कंपनियां यहां पहुंचने लगीं हैं। गुरुवार को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की कंपनी चुनाव तैयारियों के तहत चेन्नई, डा. एमजीआर चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पहुंची। पहले चरण में सीआईएसएफ के 92 जवान पहुंचे जिनको तमिलनाडु के कृष्णगिरि जिला भेजा जाएगा।

राज्य की 234 सदस्यीय विधानसभा के लिए अप्रैल-मई में चुनाव होने की संभावना है। तमिलनाडु में अलग-अलग जिलों में जरूरत के हिसाब से इन कंपनियों को तैनात किया जा रहा है। वहीं गुरुवार से कंपनियों के तमिलनाडु पहुंचने के सिलसिला शुरू हो गया है। 27 फरवरी को एक दूसरे चरण में सीआईएसएफ के जवान मणिपुर से चेन्नई आएंगे जिन्हें दूसरे जिले में भेजा जाएगा।

निर्वाचन आयोग ने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तमिलनाडु में अद्र्धसैनिक बलों की 45 कंपनियों को तैनात करने का निर्देश दिया है। गृह मंत्रालय ने विधानसभा चुनाव में सीआरपीएफ, बीएसएफ, आइटीबीपी, सीआइएसएफ और एसएसबी की 250 कंपनियों को तैनात करने का निर्देश दिया है। 75 कंपनियों को स्टैंडबाई मोड में रखा जाएगा और जिस राज्य में उनकी जरूरत होगी, वहां उन्हें तैनात किया जाएगा।

बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुदुुचेरी में इस साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने की उम्मीद है। केंद्रीय बलों की तैनाती करने का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि चुनाव प्रचार शुरू होने पर कोई समस्या नहीं आए। इन तैनातियों से मतदाताओं में भी भरोसा पैदा होगा।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned