तमिलनाडु: ऑनलाइन क्लासेस के लिए स्मार्टफोन न मिलने पर 10वीं कक्षा के छात्र ने कथित तौर पर की आत्महत्या

Class 10 Boy Allegedly Kills Himself as No Smartphone For Online Classes in TN

By: PURUSHOTTAM REDDY

Updated: 01 Aug 2020, 03:10 PM IST

कड्लूर.

तमिलनाडु के कड्लूर जिले में कक्षा 10 के एक छात्र ने आत्महत्या कर ली क्योंकि उसके पिता उसके लिए स्मार्टफोन नहीं खरीद सकते थे। मामला बुधवार रात की है। छात्र को कोरोनो वायरस लॉकडाउन के बीच अपने स्कूल में आयोजित होने वाली ऑनलाइन कक्षाओं के लिए स्मार्टफोन की जरुरत थी। अधिकारियों ने बताया, पन्रुटी शहर के पास वल्ललर हाई स्कूल में पढने वाले 14 साल के लडक़े ने बुधवार रात अपने घर में आत्महत्या कर ली।

अपनी शिकायत में लडक़े के पिता, विजयकुमार ने कहा, "10 वीं कक्षा में जाने पर, मेरे बेटे ने ऑनलाइन कक्षाओं के लिए एक मोबाइल फोन मांगा। मैंने उससे कहा था कि मैं उसके लिए बाद में स्मार्टफोन खरीदूंगा जब मुझे अपने काजू के लिए कैश मिलेगा, लेकिन वह नाराज हो गया। विजयकुमार सिरूथोंदमादेवी गांव के एक काजू के किसान हैं।

कड्लूर पुलिस ने मामले में एक संदिग्ध मौत का केस दर्ज किया है। हालांकि, पुलिस ने मामले के संबंध में कोई और जानकारी देने से इनकार कर दिया है। ज्ञातव्य है कि कोरोनो वायरस लॉकडाउन के परिणामस्वरूप लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लॉकडाउन के कारण कई गरीब परिवारों को नुकसान उठाना पड़ा है।

तमिलनाडु सरकार ने गुरुवार को स्कूलों के लिए ऑनलाइन शिक्षा के लिए दिशानिर्देश जारी किए। दिशानिर्देश राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद द्वारा हाल ही में जारी किए गए निर्देशों पर आधारित थे। सरकार के अनुसार प्रत्येक ऑनलाइन सत्र में 30-45 मिनट का पाठ्यक्रम हो सकता है, और एक शिक्षक अधिकतम 6 क्लासेस प्रति दिन और सप्ताह में 28 क्लासेस ले सकता है।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned