दलित छात्रा का सहपाठियों ने फाड़ा हॉल टिकट, फांसी पर झूल गई पीडि़ता

दलित छात्रा का सहपाठियों ने फाड़ा हॉल टिकट, फांसी पर झूल गई पीडि़ता

PURUSHOTTAM REDDY | Publish: Mar, 14 2018 08:54:10 PM (IST) Chennai, Tamil Nadu, India

फांसी पर झूल गई पीडि़ता

कृष्णगिरि.

यहां बारहवीं कक्षा की एक दलित लड़की का उसी के सहपाठियों ने एग्जाम हॉल टिकट फाड़ दिया जिससे आहत होकर मंगलवार को छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्रा की पहचान तमिलअरसी (१७) के रूप में हुई है।
एग्जाम टिकट फट जाने के बाद तमिलअरसी को लगा कि वह अब परीक्षा नहीं दे पाएगी और उसका कॅरियर खराब हो गया है।

फांसी पर झूल गई पीडि़ता
पुलिस सूत्रों ने बताया कि तमिलअरसी देवीराहल्ली गांव के एक दलित परिवार से थी। सोमवार को वह परीक्षा देने के लिए परीक्षा केंद्र पहुंची थी। वहां उसके सहपाठियों ने पहले तो उसे प्रताडि़त किया और फिर उसका एग्जाम हॉल टिकट फाड़ दिया।

इससे निराश तमिलअरसी को लगा कि वह अब परीक्षा नहीं दे पाएगी जिससे कॅरियर भी नहीं बन पाएगा। इससे आहत होकर वह मंगलवार को अपने घर में फांसी पर झूल गई।


सूत्रों के अनुसार दो लड़कों ने तमिलअरसी का एग्जाम हॉल टिकट इसलिए फाड़ा था क्योंकि वह उनमें से एक लड़के का प्रस्ताव स्वीकार नहीं कर रही थी। तमिलअरसी के परिजनों ने दोनों लड़कों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार एक लड़का काफी समय से तमिलअरसी को परेशान कर रहा था। वह उसको धमकी देता था कि अगर वह उसका प्रस्ताव स्वीकार नहीं करेगी तो उस पर तेजाब डाल देगा। मामले की जांच शुरू हो गई है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि तमिलअरसी देवीराहल्ली गांव के एक दलित परिवार से थी। सोमवार को वह परीक्षा देने के लिए परीक्षा केंद्र पहुंची थी।

वहां उसके सहपाठियों ने पहले तो उसे प्रताडि़त किया और फिर उसका एग्जाम हॉल टिकट फाड़ दिया। इससे निराश तमिलअरसी को लगा कि वह अब परीक्षा नहीं दे पाएगी जिससे कॅरियर भी नहीं बन पाएगा। इससे आहत होकर वह मंगलवार को अपने घर में फांसी पर झूल गई। एग्जाम टिकट फट जाने के बाद तमिलअरसी को लगा कि वह अब परीक्षा नहीं दे पाएगी और उसका कॅरियर खराब हो गया है।

Ad Block is Banned