scriptTamilnadu कलक्टर ने कई क्षेत्रों का किया औचक निरीक्षण | cleaning problem, chennai: order from | Patrika News

Tamilnadu कलक्टर ने कई क्षेत्रों का किया औचक निरीक्षण

locationचेन्नईPublished: Nov 13, 2019 03:41:04 pm

Submitted by:

Dhannalal Sharma

बारिश की वजह से क्षतिग्रस्त हुई सड़कों (roads) की भी मरम्मत करवाई जाये जिससे सड़क हादसों को नियंत्रित (control) किया जा सके। जफरसाहेब क्षेत्र के नाले में जमा कचरे को देख उन्होंने अधिकारियों (officers) से पूछा इसमें ज्यादा कचरा क्यों जमा पड़ा

Tamilnadu कलक्टर ने कई क्षेत्रों का किया औचक निरीक्षण

Tamilnadu कलक्टर ने कई क्षेत्रों का किया औचक निरीक्षण

नेल्लोर. कलक्टर शेषगिरी बाबू ने मंगलवार को शहर के अनेक इलाकों दौरा कर सफाई का औचक निरीक्षण किया। कलक्टर अपने दौरे की शुरुआत स्टोनहाउसपेट से की। वहां से नवाबपेट, मायपडू गेट व प्रशांति नगर समेत अन्य जगहों पर जाकर निरीक्षण किया। इस दौरान कलक्टर ने सफाई को लेकर असंतुष्टि जाहिर की।
सफाई को दें ज्यादा तवज्जो
उन्होंने कहा अगर शहर को बीमारियों से बचाना है तो सफाई को ज्यादा तवज्जो देनी होगी। जहां भी कचरा जमा हो रहा है उसे तुरंत हटवाया जाये। इसके साथ ही बारिश की वजह से क्षतिग्रस्त हुई सड़कों की भी मरम्मत करवाई जाये जिससे सड़क हादसों को नियंत्रित किया जा सके। जफरसाहेब क्षेत्र के नाले में जमा कचरे को देख उन्होंने अधिकारियों से पूछा इसमें ज्यादा कचरा क्यों जमा पड़ा है?
दुकान के सामने सफाई की जिम्मेदारी उन्हीं की
इसी प्रकार प्रशांति नगर स्थित एक समोसे की दुकान के बाहर कचरा पड़ा देख कर दुकानदार को फटकार लगाई एवं कहा दुकान के बाहर कचरा जमा है और उसमें से दुर्गन्ध भी आ रही है क्या उसे उठाने की जिम्मेदारी दुकानदार की नहीं है। इसके साथ ही क्षेत्र के सेनिटरी इंस्पेक्टर को भी फटकार लगाते हुए कहा कि क्या ऐसे ही रहेगी सफाई व्यवस्था। नगर पालिका के आयुक्त को सेनिटरी इंस्पेक्टर को तत्काल मेमो देने का आदेश दिया।
इस कार्रवाई से सेनिटरी इंस्पेक्टर और तमाम सफाईकर्मियों के मन में भगदड़ मच गई है। कलक्टर ने कहा कि सफाई के मामले में किसी भी तरह की कोताही सहन नहीं की जाएगी। उनके साथ नगर पालिका आयुक्त पीवीएस मूर्ति और स्वास्थ्य अधिकारी वेंकटरमना भी थे।

ट्रेंडिंग वीडियो