scriptसीएम, डिप्टी सीएम व स्टालिन ने जताई चिंता | CM, Deputy CM and Stalin expressed concern | Patrika News

सीएम, डिप्टी सीएम व स्टालिन ने जताई चिंता

locationचेन्नईPublished: Apr 22, 2019 12:03:12 pm

Submitted by:

Ritesh Ranjan

तमिलनाडु के राजनीतिक दलों ने श्रीलंका में आत्मघाती आतंकी हमले को कायराना बताते हुए कड़ी निन्दा की है।

चेन्नई. श्रीलंका में रविवार को ईस्टर के मौके पर लक्जरी होटलों और चर्चो में हुए ८ आत्मघाती विस्फोटों में १५० से अधिक लोग मारे गए और सैकड़ों घायल हो गए। तमिलनाडु के राजनीतिक दलों ने इस आत्मघाती आतंकी हमले को कायराना बताते हुए कड़ी निन्दा की है।
सीएम ईके पलनीस्वामी व डिप्टी सीएम ओ. पन्नीरसेल्वम ने आतंकी हमले पर शोक जताते हुए कहा कि ईस्टर के मौके पर गिरिजाघरों में हुए धमाकों की खबर सुनकर वे अवाक रह गए। अधिकांश तमिल ईसाई जिस क्षेत्र में बसे हैं वहां ये धमाके हुए हैं जिनकी हम कड़ी निन्दा करते हैं। हमारा दिल इसलिए तड़प रहा है कि ईश स्तुति कर रहे लोगों पर हमला करने वाले कितने निर्दयी और संवेदनहीन हैं। इस हमले का शिकार सैकड़ों परिवारों को भगवान हिम्मत दे यही हमारी प्रार्थना है। हमारी कामना है कि हमले में घायलों का अच्छा उपचार हो वे जल्द ठीक हो जाएं।
डीएमके अध्यक्ष एम. के. स्टालिन ने वक्तव्य में कहा कि यह घटना मानवता के लिए सवाल खड़ा करती है। ईस्टर के मौके पर हुआ आतंकी हमला ईसाई समुदाय की भावनाओं को कुचलने की तरह है। श्रीलंका के तमिलभाषी क्षेत्रों में हुए इन धमाकों में सौ से अधिक लोगों की मौत हुई है और तीन सौ से ज्यादा घायल हैं। कोलम्बो के मडकलपीलूम में तमिलों की आबादी अधिक है लिहाजा सबसे ज्यादा तमिल प्रभावित हुए हैं। श्रीलंका में आए विदेशियों व अन्य निवासियों की भी इसमें मौत हुई है।
ईस्टर के मौके पर सोची-समझी साजिश के तहत की गई यह आतंकी कार्रवाई निन्दात्मक है। वहां जीविकोपार्जन के लिए बसे तमिल और भयभीत होंगे। ये धमाके धार्मिक अल्पसंख्यकों को डराने के इरादे से किए गए हैं। इस कृत्य के लिए जिम्मेदार लोगों की तत्काल पहचान और कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।
डीएमके अध्यक्ष ने कहा कि न्यूजीलैंड से लेकर श्रीलंका तक विभिन्न देशों के तीर्थस्थलों में हुए ऐसे आतंकी हमले मानवीय सभ्यता और मानवता पर सवाल खड़े करते हैं। हमारी मांग है कि धमाके में प्रभावित तमिलों समेत सभी लोगों को इंसाफ मिलना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो