scriptCM launches a campaign for use of cloth bags | मुख्यमंत्री ने कपड़े के थैले के उपयोग के लिए एक अभियान की शुरूआत की | Patrika News

मुख्यमंत्री ने कपड़े के थैले के उपयोग के लिए एक अभियान की शुरूआत की

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने गुरुवार को कलैवनार आरंगम में लोगों को प्लास्टिक की थैलियों को त्यागने और पारंपरिक

चेन्नई

Published: December 24, 2021 03:50:08 pm


चेन्नई. मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने गुरुवार को कलैवनार आरंगम में लोगों को प्लास्टिक की थैलियों को त्यागने और पारंपरिक पीले कपड़े के थैले का उपयोग करने के लिए मीनदम मंजापै नामक एक अभियान की शुरूआत की। मीनदम मंजापै विझीपुनरवु इयक्कम के रूप में जाना जाने वाला अभियान स्टालिन द्वारा शुरू किया गया था, क्योंकि उनकी सरकार पर्यावरण की रक्षा के लिए स्वस्थ प्रथाओं को वापस लाने की आवश्यकता पर जोर देती है।

मुख्यमंत्री ने कपड़े के थैले के उपयोग के लिए एक अभियान की शुरूआत की
मुख्यमंत्री ने कपड़े के थैले के उपयोग के लिए एक अभियान की शुरूआत की

अभियान का उद्देश्य लोगों को प्लास्टिक से बने कपड़े के बजाय खरीदारी और अन्य गतिविधियों के लिए कपड़े के थैलों का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करना है। तत्कालिन एआईएडीएमके सरकार ने 1 जनवरी 2019 से प्लास्टिक की थैलियों पर प्रतिबंध लगा दिया था, लेकिन फिर भी उपयोग पर पूरी तरह से प्रतिबंध नहीं लग पाया है। स्थिति को गंभीरता से लेते हुए राज्य पर्यावरण विभाग द्वारा प्लास्टिक प्रतिबंध को सख्ती से लागू करने और सभी हितधारकों के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

एक अधिकारी ने बताया कि अधिक संख्या में प्लास्टिक की थैलियों का उपयोग होने वाले इलाकों का दौरा कर वहां के लोगों को जागरूक किया जा रहा है। विभाग ने सभी जिला प्रशासन अधिकारियों को पॉलीथिन कवर के उपयोग के लिए सख्त कदम उठाने के आदेश जारी किया है।

राष्ट्रीय किसान दिवस पर किसानों को दी बधाई
चेन्नई. मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने गुरुवार को राष्ट्रीय किसान दिवस पर देश भर के किसानों को बधाई दी। ट्वीट कर उन्होंने कहा कि यह किसान हैं जिन्हें तिरुवल्लुवर दुनिया के स्तंभ के रूप में संदर्भित करते हैं और आज यही लोकतंत्र की ताकत है। जिस प्रकार से किसान अपनी फसलों की रक्षा करते हैं ठीक उसी प्रकार से राज्य सरकार किसानों के कल्याण की सुरक्षा करेगा। किसानों के कल्याण के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।

ज्ञातव्य है कि राष्ट्रीय किसान दिवस पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती पर मनाया जाता है। सिंह ने 28 जुलाई, 1979 और 14 जनवरी 1980 के बीच देश के प्रधानमंत्री के रूप में कार्य किया था। लोग उन्हें भारत के किसानों के चैंपियन के रूप में संदर्भित करते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

हार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैंधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजप्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टEye Donation- बेटी को जन्म दे, चल बसी मां, लेकिन जाते-जाते दो नेत्रहीनों को दे गई रोशनीयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बने PM Modi, ग्लोबल सर्वे में बाइडेन और ट्रूडो जैसे दिग्गजों को पछाड़ाCorona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरदिल्ली में घटते कोरोना मामलों के बीच वीकेंड कर्फ्यू हटाने का फैसला, CM अरविन्द केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजा पत्र50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup 2022: ICC ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्करUP Assembly Elections 2022 : RLD में बगावत रोेकने को आगे आई ये महिला, नाम जान हो जाएंगे हैरानसुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, वसीयत किए बिना पिता की मृत्यु हो जाने पर भी बेटियों का संपत्ति में हकप्रधानमंत्री 5 फरवरी को हैदराबाद में रामानुजाचार्य की 216 फुट ऊंची प्रतिमा का करेंगे अनावरण, 120 किलो सोने से बनी है ये प्रतिमा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.