scriptसीएम ने मेट्टूर बांध से सिंचाई के लिएपानी छोड़ा | CM leaves water for irrigation from Mettur dam | Patrika News

सीएम ने मेट्टूर बांध से सिंचाई के लिएपानी छोड़ा

locationचेन्नईPublished: Jul 20, 2018 01:21:12 pm

Submitted by:

Arvind Mohan Sharma

प्रथम चरण में कुल 2000 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है जिससे कई जिलों के किसान लाभान्वित होंगे

CM leaves water for irrigation from Mettur dam

सीएम ने मेट्टूर बांध से सिंचाई के लिएपानी छोड़ा

कोयम्बत्तूर. मुख्यमंत्री के पलनीसामी ने गुरुवार को सेलम जिले के मेट्टूर बांध से डेल्टा जिलों में कृषि कार्यों के लिए पानी छोड़ा। इसके पूर्व मु यमंत्री ने बांध के पास राज्य की खुशहाली के लिए पूजा-अर्चना की। इस मौके पर उन्होंन कहा कि प्रथम चरण में कुल २,००० क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है जिससे कई जिलों के किसान लाभान्वित होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि हालांकि कुछ लोगों ने सुप्रीम कोर्ट में कावेरी मुद्दे पर राज्य का पक्ष समुचित तरीके से नहीं रखने का आरोप लगाते हुएअन्नाद्रमुक सरकार की आलोचना की थी लेकिन इस मुद्दे पर मिली कानूनी जीत ने उन्हें खामोश कर दिया है।
वर्तमान सरकार पूर्व मुख्यमंत्री एमजी रामचंद्रन व जयललिता के पदचिन्हों पर चलकर राज्य को कावेरी पानी का समुचित हिस्सा दिलाने में सफल रही है। मु यमंत्री ने आशा जताई कि इंद्रदेव की कृपा से बांध का जलस्तर अगले कुछ दिनों में 108 फीट से बढ़कर 120 फीट हो जाएगा
उल्लेखनीय है कि पलनीसामी राज्य के पिछले 83 वर्ष के इतिहास में पहले मु यमंत्री हैं जिन्होंने मेट्टूर बांध से पानी छोड़ा। इस मौके को ऐतिहासिक व सरकार की जीत बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार पूर्व मुख्यमंत्री एमजी रामचंद्रन व जयललिता के पदचिन्हों पर चलकर राज्य को कावेरी पानी का समुचित हिस्सा दिलाने में सफल रही है। मु यमंत्री ने आशा जताई कि इंद्रदेव की कृपा से बांध का जलस्तर अगले कुछ दिनों में 108 फीट से बढ़कर 120 फीट हो जाएगा और चरणबध्द तरीके से और पानी छोड़ा जाएगा। पलनीसामी ने कहा कि राज्य के लगभग सभी बांधों व जलाशयों में भरपूर पानी है। सिरुवानी, मुल्ला पेरियार, अमरावती और भवानीसागर लबालब हैं। मु यमंत्री ने घोषणा की कि मेट्टूर में दो करोड़ की लागत से गरीबों व पिछड़ों के हक के लिए संघर्ष करनेवाले टीटीपी नेता रामसामी पदयातचियार की स्मृति में एक समारक स्तंभ बनाया जाएगा जिसमें उनकी आदमकद कांस्य प्रतिमा लगाई जाएगी और पार्क का निर्माण किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो