मदुरै में AIIMS अस्पताल जल्द ही लोगों के लिए खोल दिया जाएगा

मदुरै (Madurai) का एम्स (AIIMS) उन दस नए एम्स चिकित्सा कॉलेज अस्पतालों में से एक है, जिनकी घोषणा केन्द्र सरकार ने की थी।

 

TN CM Palaniswamy inaugurates construction of Govt medical college in Ramanathapuram

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 01 Mar 2020, 03:08 PM IST

मदुरै.

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन (Harsh Vardhan) ने कहा है कि तमिलनाडु के मदुरै (Madurai) में प्रतिष्ठित एम्स चिकित्सा कॉलेज अस्पताल का काम प्रगति पर है और जल्द ही इसे लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। डॉ हर्षवर्धन रविवार को रामनाथपुरम (Ramanathapuram) में नए चिकित्सा कॉलेज की आधारशिला रखने के कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे थे। इस मौके पर डॉ हर्षवर्धन ने बताया कि संबंधित अधिकारियों ने एम्स स्थल का दौरा किया है और निर्माण कार्य के लिए जल्द ही अनुदान की घोषणा की जाएगी।

मदुरै का एम्स उन दस नए एम्स चिकित्सा कॉलेज अस्पतालों में से एक है, जिनकी घोषणा केन्द्र सरकार ने की थी।

तमिलनाडु में खुलेंगे 11 अस्पताल
स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी बताया कि केन्द्र सरकार ने तमिलनाडु के लिए ग्यारह और चिकित्सा कॉलेजों को मंजूरी दी है। पहले चरण में रामनाथपुरम और विरुदनगर सहित छह चिकित्सा कॉलेज शुरू किए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने रखी आधारशिला
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एडपाडि पलनीस्वामी (Edappadi Palaniswamy) ने अस्पताल की आधारशिला रखी। उपमुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ विजय भास्कर भी कार्यक्रम में मौजूद थे। डॉ हर्षवर्धन रविवार को विरुदनगर में एक और चिकित्सा कॉलेज के आधारशिला कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।

Show More
PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned