scriptमुख्यमंत्री स्टालिन ने कोविड के बेसहारा, अनाथ हुए बच्चों के लिए वित्तीय सहायता योजना शुरू की | CM Stalin launches financial assistance scheme for children | Patrika News

मुख्यमंत्री स्टालिन ने कोविड के बेसहारा, अनाथ हुए बच्चों के लिए वित्तीय सहायता योजना शुरू की

locationचेन्नईPublished: Jun 16, 2021 06:57:28 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

बच्चे को 18 वर्ष की आयु पूरी करने पर अर्जित ब्याज के साथ जमा राशि का भुगतान किया जाएगा।

CM Stalin launches financial assistance scheme for children

CM Stalin launches financial assistance scheme for children

चेन्नई.

कोरोना महामारी ने कई बच्चों को बेसहारा और अनाथ कर दिया है, या फिर अपने माता-पिता में से किसी एक को खो दिया है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बुधवार को उन बच्चों को वित्तीय सहायता और अन्य लाभ देने के लिए एक योजना शुरू की, जिन्होंने कोविड के कारण अपने माता-पिता में से एक या दोनों को खो दिया है।

सीएम स्टालिन ने पांच बच्चों के अभिभावकों को तमिलनाडु पावर फाइनेंस एंड इंफ्रास्ट्रक्कचर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड में इन बच्चों के नाम पर जमा की गई रसीद की प्रमाण पत्र सौंपे। स्टालिन ने पांच बच्चों के माता-पिता को 3 लाख के चेक भी सौंपे, जिन्होंने अपने माता-पिता में से एक को महामारी के कारण खो दिया है।

इस योजना के तहत, उन बच्चों के नाम पर 5 लाख जमा किए जाएंगे, जिन्होंने कोविड-19 के कारण माता-पिता दोनों को खो दिया है। बच्चे को 18 वर्ष की आयु पूरी करने पर अर्जित ब्याज के साथ जमा राशि का भुगतान किया जाएगा।

इस योजना के कार्यान्वयन के लिए जारी परिचालन दिशा-निर्देशों के अनुसार, यदि कोई बच्चा अपने माता-पिता में से एक को कोविड-19 से खो देता है, तो अन्य माता-पिता को 3 लाख की राशि दी जाएगी, बशर्ते कि मामला अन्य पात्रता मानदंडों को पूरा करता हो।
इस अवसर पर समाज कल्याण मंत्री पी. गीता जीवन, चेपाक-ट्रिप्लीकेन के विधायक उदयनिधि स्टालिन, मुख्य सचिव वी. इराई अंबू और वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो