script12 वीं के विषयों की संख्या कम करने का अंतिम फैसला मुख्यमंत्री लेंगे : सेंगोट्टयन | CM to take final decision on reducing the number of 12th subject: Seng | Patrika News

12 वीं के विषयों की संख्या कम करने का अंतिम फैसला मुख्यमंत्री लेंगे : सेंगोट्टयन

locationचेन्नईPublished: Jun 20, 2019 01:37:19 pm

Submitted by:

shivali agrawal

राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री के.ए. सेंगोट्टयन ने कहा कि 12 वीं कक्षा के syllabus की संख्या कम करने को लेकर शिक्षाविदों और जनता से प्रतिक्रिया मिलने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री एडपाड़ी के. पलनीस्वामी के कार्यालय द्वारा final decision लिया जाएगा।

news,rajasthan news,india news,crime,gold,business news,Chennai,School,Patrika,theft,Water crisis,sports news,entertainment news,Political news,Health news,result,Tamilnadu,Special,Chennai Latest News,Palaniswami,Board exam,patrika hindi news,State News,Breaking,top ten,news today,Top Ten Hindi News,Top Hindi News,wired news,सरकारी स्कूल,

१२वीं के विषयों की संख्या कम करने का अंतिम फैसला मुख्यमंत्री लेंगे : सेंगोट्टयन

चेन्नई. राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री के.ए. सेंगोट्टयन ने कहा कि १२वीं कक्षा के पाठ्यक्रम की संख्या कम करने को लेकर शिक्षाविदों और जनता से प्रतिक्रिया मिलने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री एडपाड़ी के. पलनीस्वामी के कार्यालय द्वारा अंतिम निर्णय लिया जाएगा।
यहां पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा अभी १२वीं के विषयों में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है और विद्यार्थियों को छह विषयों की पढ़ाई करनी होगी। इसके अलावा मेडिकल और इंजीनियरिंग के लिए विकल्प देने को लेकर सार्वजनिक परामर्श के बाद ही आदेश जारी किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि हाल ही में ऐसी खबरें थी कि राज्य सरकार १२वीं के निर्धारित ६ विषयों को कम कर पांच करने वाली है।
पूछे जाने पर कि स्कूल के विद्यार्थियों में बुक समेत अन्य सामग्री के वितरण में क्यों देरी हो रही है, के जबाव में मंत्री ने कहा स्कूलों को खुले अभी १५ दिन ही हुए हैं। ऐसे में किताबों समेत अन्य सामग्री के वितरण में ज्यादा देर नहीं हुई है। अगर किसी स्कूल तक किताबों नहीं पहुंची है तो जल्द पहुंच जाएंगी। उन्होंने कहा इस साल से कक्षा आठ तक के विद्यार्थियों के पाठ्यक्रम में बदलाव किया गया है।
उन्होंने पानी की समस्या से सरकारी स्कूलों के बंद होने के दावे का भी खंडन किया। उन्होंने कहा कक्षाओं के खत्म होने के बाद करीब ४ बजे ही स्कूल बंद हो रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो