scriptतटीय प्रदेश तमिलनाडु की समुद्री सीमाएं होंगी अधिक सुरक्षित | Coastal boundaries of Tamil Nadu will be more secure | Patrika News

तटीय प्रदेश तमिलनाडु की समुद्री सीमाएं होंगी अधिक सुरक्षित

locationचेन्नईPublished: Mar 17, 2019 09:56:22 pm

तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने यहां तुत्तुकुड़ी में तटरक्षक बल के जिला मुख्यालय का उद्घाटन किया। तमिलनाडु में यह तटरक्षक का…

Coastal boundaries of Tamil Nadu will be more secure

Coastal boundaries of Tamil Nadu will be more secure

चेन्नई।तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने यहां तुत्तुकुड़ी में तटरक्षक बल के जिला मुख्यालय का उद्घाटन किया। तमिलनाडु में यह तटरक्षक का जिला मुख्यालय पर दूसरा तटरक्षक मुख्यालय है। तटरक्षक बल रीजन पूर्व के कमांडर महानिरीक्षक एस. परमेश भी इस मौके पर मौजूद थे। तटीय प्रदेश तमिलनाडु में तटीय सुरक्षा को और मजबूत करने के मकसद से इसकी स्थापना की गई है। समुद्र तटों की सुरक्षा की मजबूती को लेकर तटरक्षक बल सतत प्रयास कर रहा है।

कोस्टगार्ड रीजन (पूर्व) के अधीन ही कोस्ट गार्ड जिला मुख्यालय-16 काम करेगा। इस कोस्टल जिले में आने वाले पुदुकोट््टै, तंजावुर, रामनाथपुरम, तुत्तुकुड़ी, तिरुनेलवेली, कन्याकुमारी की करीब 680 किमी समुद्री सीमा की हिफाजत के काम में सहयोग करेगा। इसके साथ ही विभिन्न अवसरों पर मछुआरों की सहायता के लिए भी काम करेगा। कोस्टगार्ड रीजन मुख्यालय (तुत्तुकुड़ी) के पहले जिला कमांडर प्रभारी का जिम्मा डीआईजी अरविन्द शर्मा को सौंपा गया है। भारतीय तटरक्षक बल विश्व का चौथा बड़ा तटरक्षक है।

अस्पताल में मोबाइल चोरी का आरोपी पकड़ा

महानगर पुलिस ने राजीव गांधी सरकारी अस्पताल में मरीज के परिजन और डॉक्टरों का मोबाइल छीनने वाले युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि तिरुवत्तीयूर के राजाजी नगर निवासी विमल बाबू (३९) को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से सात मोबाइल, दो लैपटॉप बरामद किए गए हैं। वह रविवार को राजीव गांधी सरकारी अस्पताल पहुंचा और मरीजों के परिजनों का मोबाइल चुराकर भाग गया और डॉक्टरों की अनुपस्थिति में उनकी केबिन में जाकर उनका मोबाइल भी चुपचाप चोरी कर भाग गया था। अस्पताल परिसर में उसे चोरी कर भागते हुए लोगों ने पकडक़र पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने बताया कि विमल आदतन अपराधी है। उस पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो