scriptCoimbatore city police engage with IT students to help with cyber crim | अब जांच में तेजी लाने के लिए पुलिस साइबर अपराधों की जांच में आईटी छात्रों को शामिल करेगी | Patrika News

अब जांच में तेजी लाने के लिए पुलिस साइबर अपराधों की जांच में आईटी छात्रों को शामिल करेगी

साइबर अपराधों की अच्छी जानकारी रखने वाले छात्रों से सलाह लेने और ऐसे अपराधों को रोकने में उनका समर्थन पाने के लिए यह एक कदम है।

चेन्नई

Published: August 01, 2022 07:45:18 pm

कोयम्बत्तूर.

कोयम्बत्तूर पुलिस साइबर अपराधों की जांच के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और एथिकल हैकिंग में विशेषज्ञता रखने वाले सूचना प्रौद्योगिकी के उन छात्रों के साथ मिलकर काम करेगी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि साइबर अपराधों की अच्छी जानकारी रखने वाले छात्रों से सलाह लेने और ऐसे अपराधों को रोकने में उनका समर्थन पाने के लिए यह एक कदम है।

अब जांच में तेजी लाने के लिए पुलिस साइबर अपराधों की जांच में आईटी छात्रों को शामिल करेगी
अब जांच में तेजी लाने के लिए पुलिस साइबर अपराधों की जांच में आईटी छात्रों को शामिल करेगी

कोयम्बत्तूर पुलिस ने छात्रों, विशेष रूप से कॉलेज के छात्रों के बीच साइबर अपराध जागरूकता पहल शुरू की है, जो सोशल मीडिया और अन्य एप पर सक्रिय हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा जो छात्र आईटी, सॉफ्टवेयर पाठ्यक्रम और एपलिकेशन विकास पाठ्यक्रम पढ़ रहे हैं, उन्हें साइबर अपराधों के बारे में जानकारी होगी और वे पुलिस को इन अपराधों में शामिल लोगों की पहचान करने की सलाह देने में सक्षम होंगे।

अधिकारियों के पास एक पूर्ण साइबर अपराध प्रकोष्ठ है, लेकिन वरिष्ठ अधिकारियों को लगता है कि सॉफ्टवेयर और आईटी प्रौद्योगिकियों में नवीनतम रुझानों के अच्छे ज्ञान के साथ उज्जवल युवा दिमाग को शामिल करना, विभाग के लिए एक अतिरिक्त लाभ होगा। इस पहल की निगरानी तमिलनाडु पुलिस साइबर क्राइम विंग द्वारा की जा रही है और यदि छात्रों के साथ जुड़ाव मददगार साबित होता है, तो इस परियोजना को पूरे राज्य में विस्तारित किया जाएगा।

तमिलनाडु साइबर सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, कोयम्बत्तूर पुलिस की परियोजना की निगरानी के बाद अगर हम जिन छात्रों से जुड़े हैं, वे उचित परिणाम दे रहे हैं, तो हम इसे पूरे राज्य में विस्तारित करने की योजना बना रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

CBI Raid: दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया के घर पहुंची CBI की टीम, 20 ठिकानों पर चल रही छापेमारीDahi Handi Festival: मुंबई में दो साल बाद कृष्ण जन्माष्टमी की धूम, शहर के कई इलाकों में फोड़ी जाएगी दही हांडीमथुरा, वृंदावन समेत कई जगहों पर आज है जन्माष्टमी की धूम, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और विधिक्यों मनीष सिसोदिया के घर पर CBI कर रही छापेमारी? जानिए क्या है पूरा मामलाप्रधानमंत्री मोदी आज गोवा में ‘हर घर जल उत्सव’ को करेंगे संबोधितकर्नाटक की राजनीति: येडियूरप्पा के लिए भाजपा ने क्यों बदला अलिखित नियमJanmashtami 2022: वृंदावन के श्री बांके बिहारीजी मंदिर में होती है जन्माष्टमी की धूम, जानिए इस मंदिर से जुड़ी खास बातेंदिग्विजय सिंह का बड़ा बयान, बिल्डरों के साथ मिलकर कृषि कॉलेज की जमीन को बेच रहे अफसर-नेता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.