scriptकोयम्बत्तूर में संभावित आतंकी खतरे को लेकर पुलिस ने दिया अलर्ट | Coimbatore police high alet | Patrika News
चेन्नई

कोयम्बत्तूर में संभावित आतंकी खतरे को लेकर पुलिस ने दिया अलर्ट

वाहनों की आवाजाही पर नजर रख रही है और केरल के पलक्कड़ जिले के सभी चेकपोस्टों पर नजर रखी जा रही है और वाहनों की जांच की जा रही है।

चेन्नईJun 05, 2023 / 04:08 pm

PURUSHOTTAM REDDY

कोयम्बत्तूर में संभावित आतंकी खतरे को लेकर कोयम्बत्तूर पुलिस ने दिया अलर्ट

कोयम्बत्तूर में संभावित आतंकी खतरे को लेकर कोयम्बत्तूर पुलिस ने दिया अलर्ट

कोयम्बत्तूर.

तमिलनाडु के कोयम्बत्तूर में कुछ आतंकी तत्वों के फिर से संगठित होने को लेकर केंद्रीय और राज्य की खुफिया एजेंसियों से मिली गुप्त सूचना के बाद पुलिस अलर्ट पर है। पुलिस प्रतिबंधित इस्लामिक संगठन के कुछ पूर्व नेताओं और कार्यकर्ताओं की तलाश कर रही है जो जिले में कुछ लोगों से समन्वय स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं। कोयम्बत्तूर सिटी पुलिस के सूत्रों ने बताया कि पुलिस कस्बे में वाहनों की आवाजाही पर नजर रख रही है और केरल के पलक्कड़ जिले के सभी चेकपोस्टों पर नजर रखी जा रही है और वाहनों की जांच की जा रही है।

पहले भी हो चुके है हमले
14 फरवरी, 1998 को कोयम्बत्तूर में सिलसिलेवार बम विस्फोटों में 58 लोग मारे गए थे। एक घंटे के अंतराल में 11 जगहों और 12 किमी के दायरे में 12 विस्फोट हुए थे। 200 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। विस्फोट भाजपा नेता और तत्कालीन केंद्रीय गृह मंत्री लालकृष्ण आडवाणी को निशाना बनाकर किए गए थे, जो बाल-बाल बच गए थे। हमले के पीछे आतंकवादी संगठन अल-उम्मा था और संगठन के संस्थापक एस ए बाशा सहित संगठन के कई नेताओं को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी।

23 अक्टूबर 2022 को कार बम विस्फोट हुआ था। यह घटना दीवाली की पूर्व संध्या पर हुई थी। यह विस्फोट बाजार से बमुश्किल 100 मीटर की दूरी पर हुआ था। एसए बाशा के भतीजे समेत सात लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था और एनआईए ने इन लोगों से कई बार पूछताछ की थी। पिछले सितम्बर में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआइ) पर प्रतिबंध के बाद संगठन के प्रमुख गुर्गों में से एक केरल का रऊफ पकड़े जाने से पहले कोयम्बत्तूर में मौजूद था।

 

Home / Chennai / कोयम्बत्तूर में संभावित आतंकी खतरे को लेकर पुलिस ने दिया अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो