scriptलक्ष्य पूरा करो संडे को छुटटी मिलेगी मंडे को | complete the target, sunday will get a break on monday | Patrika News

लक्ष्य पूरा करो संडे को छुटटी मिलेगी मंडे को

locationचेन्नईPublished: Sep 26, 2021 12:05:19 am

Submitted by:

satyendra porwal

तीसरा मेगा कैम्प आज :15 लाख लोगों को टीके का लक्ष्यचेन्नई. राज्यभर में रविवार को 20 हजार कोविड टीकाकरण शिविरों के माध्यम से 15 लाख लोगों को टीके लगाए जाने का लक्ष्य है। शिविर की तैयारियां की जा चुकी है। चिकित्सा व परिवार कल्याण मंत्री एम. सुब्रमण्यन ने शनिवार को जनता से अपील की कि रविवार को इन शिविरों का लाभ लेने के बाद वे सोमवार को टीकाकरण केंद्र नहीं जाएं।

लक्ष्य पूरा करो संडे को छुटटी मिलेगी मंडे को

लक्ष्य पूरा करो संडे को छुटटी मिलेगी मंडे को

पहले भी पार किया था लक्ष्य
चिकित्सा मंत्री ने कहा कि 12 सितंबर को आयोजित मेगा कोरोना टीकाकरण शिविर में 40 हजार शिविरों के माध्यम से 20 लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा था जबकि 28 लाख 91 हजार लोगों को टीके लगे। दूसरा मेगा कैम्प 19 सितंबर को लगाया गया जिनके जरिए 16 लाख 41 हजार को लाभ हुआ। तीसरे मेगा कैम्प का लक्ष्य 20 हजार शिविरों के जरिए 15 लाख लोगों को टीके लगाने का है।
56 फीसदी आबादी को लगा पहला टीका
मंत्री ने बताया कि तमिलनाडु में फिलहाल 29 लाख कोरोना की वैक्सीन आ चुकी है। इन्हें सभी जिलों में वितरित कर दिया गया है। टीकाकरण शिविरों की पूरी तैयारी हो चुकी है।
तमिलनाडु में 22 लाख लोग वैक्सीन की दूसरी किस्त के इंतजार में हैं। तमिलनाडु में 56 फीसदी लोगों को पहला टीका लग चुका है। अब तक सरकारी अस्पतालों के माध्यम से 4 करोड़ 17 लाख 50 हजार 75 तथा निजी अस्पतालों से 24 लाख 47 हजार 65 टीके लगे हैं। जल्द ही तमिलनाडु में 5 करोड़ लोगों को टीका लग जाएगा।
सोमवार को अवकाश
चिकित्सा मंत्री ने टीकाकरण शिविरों में ड्यूटी देने वाले चिकित्साकर्मियों की कड़ी मेहनत की तारीफ करते हुए कहा कि वे सोमवार को अवकाश ले सकते हैं। इसके मद्देनजर उन्होंने जनता से अपील की कि वे सोमवार को टीकाकरण शिविर नहीं जाएं।

ट्रेंडिंग वीडियो