scriptसिपकॉट आईटी पार्क में बनेगा कॉन्फ्रेंस हॉल और प्रशिक्षण केन्द्र | Conference Hall and Training Center to be built in SIPCOT IT Park | Patrika News

सिपकॉट आईटी पार्क में बनेगा कॉन्फ्रेंस हॉल और प्रशिक्षण केन्द्र

locationचेन्नईPublished: Jul 13, 2019 07:07:13 pm

Submitted by:

MAGAN DARMOLA

chief minister edappadi k. palaniswami ने कहा ४० करोड़ की लागत आएगी , निवेशक होंगे आकर्षित

Conference Hall and Training Center to be built in SIPCOT IT Park

सिपकॉट आईटी पार्क में बनेगा कॉन्फ्रेंस हॉल और प्रशिक्षण केन्द्र

चेन्नई. मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में निवेशकों को आकर्षित करने के लिए ६० लाख की लागत से याधुम ओरे नामक स्पेशल डिवीजन का गठन किया जाएगा। विधानसभा में नियम ११० के तहत घोषणा करते हुए उन्होंने कहा एक दूसरे के साथ बातचीत, विचारों की साझेदारी, जागरूकता और निवेशकों को आकर्षित करने के लिए एक स्पेशल वेबसाइट भी बनाई जाएगी। इसके अलावा ५० लाख रुपए की लागत से बीज-बड्डी नामक ऑनलाइन शिकायत पोर्टल भी तैयार की जाएगी जिसमें लोग अपनी शिकायत दे सकेंगे। इन शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई होगी और चार सप्ताह के भीतर हल निकाला जाएगा।

उन्होंने कहा औद्योगिक उद्देश्य से २० एकड़ और उससे ज्यादा जमीन खरीदने और बेचने के लिए उद्योगपतियों और जमीन मालिकों के साथ संपर्क करने को भी एक वेबसाइट बनाई जाएगी। कांचीपुरम और ईरोड जिलों में सिपकॉट में ५० करोड़ की लागत से नई निर्यात अवसंरचना का निर्माण होगा। साथ ही सिरुसेरी स्थित सिपकॉट आईटी पार्क में ४० करोड़ रुपए की लागत से कांफ्रेंस हॉल और ५० हजार वर्ग फुट में प्रशिक्षण केंद्र बनेगा। रानीपेट स्थित सिपकोट औद्योगिक पार्क में घरों का निर्माण कराया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा २६ करोड़ की लागत से कांचीपुरम जिले के पेरुम्बाक्कम और नागपट्टिनम के सेमबाडै में सरकारी प्रशिक्षण केंद्र भी बनेंगेे। इसके अलावा ४४.१९ करोड़ की लागत से राज्यभर के ११ सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में नए विभागों की शुरुआत होगी। ४०.८० करोड़ की लागत से एक ब्लाकचैन बैकबोन इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार होगा। उन्होंने कहा तुत्तुकुड़ी में विलवणीकरण संयंत्र लगाया जाएगा, जहां से दैनिक आधार पर ६० एमएलडी समुद्री पानी को पीने लायक बनाया जाएगा। इस योजना को शुरू करने के लिए ६३४ करोड़ का आवंटन होगा। उन्होंने कहा ९० करोड़ की लागत से मक्कले तेडी अरसु योजना की शुरुआत होगी जिसके माध्यम से बिना आवेदन के ही लोग जन्म-मरण प्रमाण-पत्र समेत सभी प्रमाण-पत्र प्राप्त कर सकेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो