scriptबापू की प्रतिमा हटाने को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, सांसद ज्योतिमणि व कार्यकर्ता हिरासत में | Congress MP Jothimani forcibly detained for staging protest over Gand | Patrika News

बापू की प्रतिमा हटाने को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, सांसद ज्योतिमणि व कार्यकर्ता हिरासत में

locationचेन्नईPublished: Feb 20, 2021 06:41:23 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

21 फरवरी को मुख्यमंत्री पलनीस्वमी प्रतिमा का लोकार्पण करेंगे।

Congress MP Jothimani forcibly detained for staging protest over Gandhi statue

Congress MP Jothimani forcibly detained for staging protest over Gandhi statue

करूर.

तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव के लिए अभी कार्यक्रम का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन सियासी पारा चढऩे लगा है। तमिलनाडु के करूर जिले में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा हटाए जाने को लेकर कांग्रेस सांसद ज्योतिमणि समेत कई अन्य कार्यकर्ताओं ने जिला प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। ज्योतिमणि हटाई गई प्रतिमा के पास प्रदर्शन कर रही थी, उसी दौरान महिला पुलिस ने उन्हें उठाकर वाहन में डाल दिया।

70 साल पुरानी महात्मा गांधी की प्रतिमा को जिला प्रशासन ने हटवा दिया था। इस जगह बापू की एक नई प्रतिमा लगाई जानी है। कांग्रेस सांसद ज्योतिमणि और पार्टी के अन्य कार्यकर्ता जिला प्रशासन की ओर से की गई कार्रवाई का विरोध कर रहे थे। शनिवार को करूर लाइट हाउस कॉर्नर पर कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदर्शन किया। सांसद ज्योतिमणि और अन्य प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि अधिकारियों ने तात्कालिक तौर पर प्रतिमा को रेनोवेट करने का निर्णय ले लिया।

इसके लिए कोई पूर्व सूचना नहीं दी गई। आरोप के मुताबिक ऐसा इसलिए किया गया, क्योंकि मुख्यमंत्री अपने करूर दौरे के दौरे पर इसका लोकार्पण कर सकें। 21 फरवरी को मुख्यमंत्री पलनीस्वमी प्रतिमा का लोकार्पण करेंगे। कांग्रेस सांसद ने आरोप लगाया कि जो नया स्ट्रक्चर बनवाया जा रहा है, उसकी गुणवत्ता काफी खराब है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो