scriptतमिलनाडु व पुदुचेरी में कांग्रेस 10 सीटों पर उतारेगी अपने प्रत्याशी | Congress to contest 10 seats in Tamilnadu and Puducherry | Patrika News

तमिलनाडु व पुदुचेरी में कांग्रेस 10 सीटों पर उतारेगी अपने प्रत्याशी

locationचेन्नईPublished: Feb 20, 2019 10:29:37 pm

Submitted by:

Ritesh Ranjan

डीएमके के साथ चुनावी गठबंधन पर लगी मुहर
अन्य घटक दलों के साथ बातचीत के बाद सीटों की घोषणा करेगी डीएमके

Congress to contest 10 seats in Tamilnadu and Puducherry

तमिलनाडु व पुदुचेरी में कांग्रेस 10 सीटों पर उतारेगी अपने प्रत्याशी

चेन्नई. आगामी लोकसभा चुनाव में तमिलनाडु और पुदुचेरी में कांग्रेस १० सीटों पर चुनाव लड़ेगी। डीएमके प्रमुख एम.के.स्टालिन और तमिलनाडु के चुनाव प्रभारी संजय दत्त व मुकुल वासनिक के साथ बुधवार को लम्बी बातचीत के बाद दोनों पार्टियों ने संयुक्त प्रेस वार्ता में इस बात की घोषणा की। इस मौके पर डीएमके अध्यक्ष स्टालिन ने कहा कि राज्य में उनकी पार्टी कितने सीटों पर चुनाव लड़ेगी इसके बारे में डीएमके अपनी अन्य सहयोगी पार्टियों के साथ चर्चा करने के बाद घोषणा करेगी। गौरतलब है कि डीएमके, एमडीएमके और वीसीके साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी।

इस मौके पर तमिलनाडु कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष के.एस.अलगिरि ने कहा कि कांग्रेस और डीएमके पार्टी का पुराना याराना रहा है। यह याराना करुणानिधि के समय से चलता आ रहा है। तब पार्टी के मुखिया एम. करुणानिधि होते थे और आज पार्टी की कमान स्टालिन के हाथों में है। उन्होंने स्टालिन की बातों का समर्थन करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने गरीब और मध्यमवर्गीय लोगों के साथ धोखा किया है और अम्बानी और अडानी जैसे लोगों के साथ ईमानदारी बरती है।

लोकसभा चुनाव के साथ राज्य की रिक्त २१ विधानसभा सीटों पर चुनाव साथ लडऩे के सवाल पर उन्होंने जवाब दिया कि कांग्रेस और डीएमके अच्छे दोस्त रहे हैं और रहेंगे। इसलिए यह सवाल बेमानी है। उन्होंने कहा कि अच्छे दिन का झांसा देकर नोटबंदी और जीएसटी लगाकर बहुत युवाओं की नौकरी व व्यवसाय को खत्म कर दिया। तमिलनाडु ही नहीं देश की जनता बदलाव के मूड में है और आगामी लोकसभा चुनाव के बाद आपको चुनाव परिणामों के माध्यम से यह देखने को मिलेगा। 2009 में इन दोनों दलों ने साथ में चुनाव लड़ा था। फिर टूजी मामले के बाद वे 2014 में अलग अलग हो गए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो