scriptतीनोंं कृषि सुधार विधेयकों को लेकर आगे जाने से पहले राज्यों से करें विचार विमर्श: सीएम | Consult States before going ahead with 3 farm Bills: CM | Patrika News

तीनोंं कृषि सुधार विधेयकों को लेकर आगे जाने से पहले राज्यों से करें विचार विमर्श: सीएम

locationचेन्नईPublished: Sep 20, 2020 05:26:06 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से तीन कृषि सुधार विधेयकों को संसदीय चयन समिति को संदर्भित करने और उनके कार्यान्वयन से पहले राज्यों से परामर्श करने का आग्रह किया।

तीनोंं कृषि सुधार विधेयकों को लेकर आगे जाने से पहले राज्यों से करें विचार विमर्श: सीएम

तीनोंं कृषि सुधार विधेयकों को लेकर आगे जाने से पहले राज्यों से करें विचार विमर्श: सीएम


पुदुचेरी. मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से तीन कृषि सुधार विधेयकों को संसदीय चयन समिति को संदर्भित करने और उनके कार्यान्वयन से पहले राज्यों से परामर्श करने का आग्रह किया। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कृषि सुधारों की आड़ में केंद्र कृषि उत्पादों के व्यापार में कॉर्पोरेट संस्थाओं को लाने की कोशिश कर रहा है। किसानों के लाभ के लिए कांग्रेस सरकार द्वारा न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) लागू किया गया था। लेकिन नए बदलाव के बाद कॉर्पोरेट अपने हिसाब से भंडारन करने के साथ दाम तय करेगा और बेचेगा।

 

बिलों का विरोध करते हुए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के एक सहयोगी ने केंद्र सरकार को छोड़ भी दिया। ऐसी परिस्थिति को देखते हुए कम से कम अब तो मोदी को तीन कृषि सुधार विधेयकों को संसदीय चयन समिति को संदर्भित करने और उनके कार्यान्वयन से पहले राज्यों से परामर्श करना चाहिए। नीट खत्म करने की अपनी मांग को दोहराते हुए नारायणसामी ने कहा नीट की वजह से तमिलनाडु और पुदुचेरी में परेसान हो रहे विद्यार्थियों की नैतिक जिम्मेदारी केंद्र को लेनी चाहिए। उन्होंने केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना के प्रसार को कम करने के लिए मेडिकल विशेषज्ञों को शामिल करते हुए एक कमेटी गठन करने की भी बात की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो