script100वें स्वाधीनता दिवस पर कश्मीर नहीं होगा भारत में | Controversial statement on jammu and kashmir by Vaiko | Patrika News

100वें स्वाधीनता दिवस पर कश्मीर नहीं होगा भारत में

locationचेन्नईPublished: Aug 12, 2019 04:48:36 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

– वाइको के बड़े बोल

Controversial statement on jammu and kashmir by Vaiko

controversial statement on jammu and kashmir by Vaiko

चेन्नई. एमडीएमके महासचिव व राज्यसभा सांसद वाइको ने सनसनीखेज बयान दिया है कि जब भारत 100वां स्वाधीनता दिवस मनाएगा तब कश्मीर भारत का हिस्सा नहीं होगा।

राज्यसभा में अनुच्छेद-३७० को समाप्त किए जाने पर वाइको ने केंद्र सरकार के अलावा कांग्रेस की भी कड़ी निन्दा की थी। कांग्रेस और वाइको के रिश्तों की बीच की खाई उस वक्त बढ़ गई जब एमडीएमके नेता ने यह तक कह दिया कि श्रीलंकाई तमिलों के नरसंहार के लिए कांग्रेस ही जिम्मेदार है।

इस पृष्ठभूमि में वाइको ने सोमवार को मरीना तट पर अण्णादुरै की समाधि पर उनको पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद सनसनीखेज बयान दिया।

पत्रकारों से वाइको ने कहा कि अण्णादुरै को पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद कामना की कि तमिलनाडु को लेकर उन्होंने जो सपना देखा था वह पूरा हो।

कश्मीर मसले पर वाइको बोले कि इस विवाद पर उन्होंने ३० प्रतिशत कांग्रेस और ७० प्रतिशत भाजपा को कोसा था। यह इतिहास बनेगा कि जब भारत सौंवां स्वाधीनता दिवस मना रहा होगा तब कश्मीर देश का हिस्सा नहीं होगा। देश की कब्र खोद दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो