वेलूर में कोरोना मरीजों की संख्या 3 हजार के पार

इतना ही नहीं कॉमरेडिटी वाले लोगों का भी परीक्षण हो रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले 12 दिनों के अंदर जिले में एक हजार से अधिक नए संक्रमित मिले हैं। हालांकि अधिकारियों ने संके त दिया है कि आगामी कुछ दिनों में संक्रमण कम होने लगेगा।

By: Dhannalal Sharma

Published: 20 Jul 2020, 09:19 AM IST

वेलूर. जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण में लगातार तेजी से वृद्धि हो रही है। सोमवार को जिले में 209 नए संक्रमित मिले। इसके साथ ही जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,131 हो गई जबकि कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 25 तक पहुंच गई है। जिलेभर में अब तक 38 हजार परीक्षण हुए हैं जिनमें से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरी इलाके हैं। स्वास्थ विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जिले में सकारात्मकता दर लगभग पांच प्रतिशत है। जिले भर में कोरोना संक्रमण को रोकने का प्रयास तेज किया गया है और दैनिक आधार पर 50 फीवर कैंप लगाए जा रहे हैं। घर-घर जाकर भी जांच की जा रही है। गंभीर तीव्र श्वसन और इनफ्लुएंजा जैसी बीमारी वाले सभी व्यक्तियों का परीक्षण किया जा रहा है। इतना ही नहीं कॉमरेडिटी वाले लोगों का भी परीक्षण हो रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले 12 दिनों के अंदर जिले में एक हजार से अधिक नए संक्रमित मिले हैं। हालांकि अधिकारियों ने संके त दिया है कि आगामी कुछ दिनों में संक्रमण कम होने लगेगा।
980 संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौटे
वेलूर सिटी म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (वीसीएमसी) और गुडिय़ातम टाउन कोविड-१९ का केंद्र बना हुआ है। सोमवार तक वीसीएमसी में 1903 नए संक्रमित सामने आए हैं जिनमें से 980 संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए और 875 सक्रिय मामले हैं। मामले को गंभीरता से लेते हुए वीसीएमसी के अधिकारी फीवर कैंप, कांटेक्ट ट्रेसिंग, आइसोलेशन और विटामिन टेबलेट के वितरण को लेकर तेजी दिखा रहे हैं। वीसीएमसी आयुक्त एन. शंकरन ने बताया कि पॉजिटिव संक्रमितों की जानकारी मिलने के तुरंत बाद कर्मचारी उनके घर जाकर परिजनों को क्वारंटाइन कर रहे हैं। साथ ही घर की आवाजाही तत्काल बंद कर दी जाती है। उन्होंने कहा कि क्वारंटाइन हुए लोगों को कबसुर कुडिनीर के साथ ही विटामित की गोलिया भी दी जा रही है। इसके अलावा आम लोगों को प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए निलवेम्बु कस्याम दिया जा रहा है। बुखार की जांच के लिए कम से कम 300 से अधिक घरेलू प्रजनन चैकर्स को लगाया गया है।

Dhannalal Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned