कोरोना का विकराल रूप देखते हुए प्रकाशम् जिले के सम्पूर्ण लॉकडाउन

ओंगोल शहर में रविवार से लॉकडाउन किया जाएगा। पिछले दो महीने के लॉकडाउन के दौरान शहर में कोरोना के मामले शून्य तक पहुंच गये थे, मगर हाल ही जिले में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसके चलते ओंगोल शहर में अधिकारियों ने एक बार फिर लॉकडाउन करने का निर्णय लिया है।

By: Dhannalal Sharma

Published: 24 Jun 2020, 07:03 PM IST

नेल्लोर. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आंध्र प्रदेश के कुछ शहरों में लॉकडाउन लगाया गया है। प्रदेश के प्रकाशम जिले के ओंगोल शहर में 14 दिन का सख्त लॉकडाउन करने का फैसला किया गया है। जिला कलक्टर ने शहर में कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव मामलों में बढ़ोतरी हो जाने के कारण लॉकडाउन संबंधी आदेश जारी किया है।
इस आदेश के मुताबिक ओंगोल शहर में रविवार से लॉकडाउन किया जाएगा। पिछले दो महीने के लॉकडाउन के दौरान शहर में कोरोना के मामले शून्य तक पहुंच गये थे, मगर हाल ही जिले में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसके चलते ओंगोल शहर में अधिकारियों ने एक बार फिर लॉकडाउन करने का निर्णय लिया है।
इसी क्रम में जिले में कोरोना संक्रमण के संक्रमितों ने रिकॉर्ड पार कर गया है। बुधवार को 24 व गुरुवार को 38 नये मामले दर्ज किये गये। इसके चलते जिला प्रशासन और लोगों में भय व्याप्त गया। हाल ही चिराला शहर में 16 नये मामले दर्ज हुए। इसके साथ ही प्रकाशम जिले में अब तक 268 संक्रमित सामने आए हैं।

मछलीपत्तनम में सख्ती से लागू होगा लॉकडाउन
ओंगोल शहर में 3 जून से अब तक 30 कोरोना मामले सामने आए हैं। इसके अलावा कोरोना संक्रमित परिवार के लोगों में भी कोरोना के लक्षण मिल रहे हैं। इनकी टेस्टिंग रिपोर्ट्स आने में देरी होने की संभावना है। इस बात को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन और सतर्क हो गया है। प्रशासन ने ओंगोल शहर में 13 क्वारंटाइन जोन घोषित किए हैं। ओंगोल में पहले लॉकडाउन के दौरान लोगों ने पूरा सहयोग किया, मगर उसके बाद दी गई ढील में लोगों ने इस ओर अनदेखी कर दी। मुख्य रूप से लोगों ने मास्क लगाना ही छोड़ दिया। कदम-कदम पर सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करते पाये गये। मास्क नहीं लगाने वालों से अब तक एक लाख रुपये जुर्माना भी वसूला गया, फिर भी लोगों में किसी प्रकार का परिवर्तन नहीं आया है।

Dhannalal Sharma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned