scriptकोरोना के तीसरे चरण में जाने का खतरा ज्यादा | coronavirus : CM palaniswami holds meeting with 12 special team | Patrika News

कोरोना के तीसरे चरण में जाने का खतरा ज्यादा

locationचेन्नईPublished: Apr 10, 2020 12:03:45 pm

Submitted by:

MAGAN DARMOLA

#coronavirus : मौजूदा स्थिति का जायजा लेने के बाद ही जारी लॉकडाउन को आगे बढ़ाने को लेकर निर्णय लिया जाएगा : मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी

कोरोना के तीसरे चरण में जाने की उम्मीद ज्यादा

कोरोना के तीसरे चरण में जाने की उम्मीद ज्यादा

चेन्नई. मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने गुरुवार कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने और राहत कार्य करने के लिए राज्य सरकार द्वारा गठित 12 विशेष टीमों के साथ बैठक कर विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा किया। बैठक में 40 से अधिक आईएएस अधिकारियों ने हिस्सा लिया। लॉकडाउन के बीच खाद्य सामग्री की उपलब्धता को लेकर भी चर्चा की गई।

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा अब तक चार लाख रैपिड टेस्ट किट खरीदने के आदेश दिए गए हैंं। रात तक 50 हजार किट राज्य मेंं पहुंच जाएंगे और केंद्र द्वारा भेजे गए 20 हजार किट भी एक दो दिन में प्राप्त हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में अगर वृद्धि होती है तो भी इलाज के लिए हर आवश्यक व्यवस्था की जा चुकी है। मौजूदा स्थिति का जायजा लेने के बाद ही जारी लॉकडाउन को आगे बढ़ाने को लेकर निर्णय लिया जाएगा।
उन्होंने कहा राज्य में वायरस के संक्रमित लोगों की संख्या में दैनिक आधार पर वृद्धि हो रही है। डॉक्टरों की सलाहकार समिति से लगातार विचार विमर्श किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि तमिलनाडु में वायरस के तीसरे चरण में जाने की संभवना दिख रही है लेकिन दूसरे चरण में ही इसे खत्म करने के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि रैपिड टेस्ट किट से सबसे पहले संक्रमित लोगों के परिवार और उनके आसपास रहने वालोंं की जांच होगी। उन्होंने एक बार फिर से राज्य की जनता से मुख्यमंत्री सार्वजनिक राहत कोष मेंं मदद करने की अपील की। लोगों की छोटी मदद भी गरीब और जरूरतमंदों की जरूरतों को पूरा करने के लिए काफी होगी। उन्होंंने कहा कि अब तक मुख्यमंत्री राहत कोष में 101 करोड़ रुपए प्राप्त हुए हैं। अगर लोग 100 रुपए भी प्रदान करेंगे तो भी उससे काफी मदद हो सकती है।
पलनीस्वामी ने जनता से लॉकडाउन की रेखा के अंदर रहने का आग्रह किया ताकि राज्य से इसे जल्द से जल्द खत्म किया जा सके।
उन्होंंने गत 8 अप्रेल को ड्यूटी के दौरान दिल का दौरा पडऩे से मईलापुर यातायात कांस्टेबल की हुई मौत पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि पीडि़त परिजनों को सीएमआरएफ से 10 लाख का मुआवजा देने के साथ परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी। उन्होंंने कहा कि लक्षण मिलने के बाद लोग अपने नजदीकी अस्पताल जाकर जांच कराएं। आवश्यक खाद्य सामग्री लेने के लिए बाहर जाने के अलावा अन्य किसी कार्य के लिए बाहर न जाएं। एक बार ही बाहर निकलकर एक सप्ताह तक का सामान स्टॉक कर लें। सरकार नहीं चाहती कि वायरस की वजह से एक भी जान जाए।

इसी बीच मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस को लेकर उठ रहे सवालों के जवाब के लिए आईवीआरएस ९४९९९१२३४५ नंबर जारी किए। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री सी विजयभास्कर, राजस्व मंत्री आरबी उदयकुमार, मुख्य सचिव के षणमुगम, स्वास्थ्य सचिव बीला राजेश समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो