scriptतमिलनाडु: कोरोना से जंग.. मास्क पहनकर निकला हाथी! | coronavirus : elephant model wearing mask | Patrika News

तमिलनाडु: कोरोना से जंग.. मास्क पहनकर निकला हाथी!

locationचेन्नईPublished: Apr 17, 2020 09:09:46 pm

Submitted by:

MAGAN DARMOLA

coronavirus : हाथी के मॉडल पर मास्क लगाकर चेन्नई पुलिस लोगों को घरों से बाहर निकलते वक्त मास्क पहनने की अनिवार्यता के प्रति जागरूक कर रही है। लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों के वाहनों पर पुलिस बांध रही कोरोना गुब्बारे

कोरोना से जंग ..., मास्क पहनकर निकला हाथी!

कोरोना से जंग …, मास्क पहनकर निकला हाथी!

चेन्नई. कोरोना वायरस से जंग का प्रमुख हथियारों में मास्क पहनना भी शामिल है। कोरोना को हराने के लिए घरों के अंदर रहना, सेनेटाइजर का लगातार उपयोग और मास्क पहनना बहुत जरूरी है। ऐसे में लोगों को जागरूक करने के लिए विभिन्न उपाय किए जा रहे हैं। कहीं सड़कों पर कई तरह की पेंटिंग बनाई जा रही है तो कहीं पुलिस वाले कोरोना का हेल्मेट पहनकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। इसी तरह के.के. नगर में भी लोगों को मास्क पहनने के प्रति जागरूक करने के लिए एक हाथी का मॉडल लगाया गया है जिसमें उसे मास्क पहनाया गया है। चेन्नई में पुलिसकर्मियों ने एक और तरीका अपनाते हुए लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों को कोरोना गुब्बारे भेंट कर उन्हें अपने घरों में रहने की सलाह दे रहे हैं।

अब तो वन्य जीव भी लगा रहे मास्क… आप भी लगाओ..! हाथी के मॉडल पर मास्क लगाकर चेन्नई पुलिस लोगों को घरों से बाहर निकलते वक्त मास्क पहनने की अनिवार्यता के प्रति जागरूक कर रही है। हाथी का यह मॉडल के. के. नगर में लगाया गया है। महानगर में बिना मास्क बाहर निकलने पर 100 रुपए का जुर्माना काटा जा रहा है।


 

कोरोना से जंग ..., मास्क पहनकर निकला हाथी!
IMAGE CREDIT: harihar krishnan
विरुगम्बाक्कम बाजार मं एक दुकान पर सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन किया गया।

दूसरी ओर कहीं सोशल डिस्टेंसिंग की अनुपालना देखी जा रही है तो कहीं ऐसी भी तस्वीर सामने आ रही है जहां लोग सोशल डिस्टेंस जैसी व्यवस्था का उल्लंघन कर खुद और दूसरों की जान को भी जोखिम में डाल रहे हैं। घरों में रहना और मास्क पहनना जितना जरूरी है, उतना ही जरूरी सोशल डिस्टेंस का पालन करना भी है।
कोरोना से जंग ..., मास्क पहनकर निकला हाथी!
IMAGE CREDIT: harihar krishnan
चेन्नई के कोयम्बेडु स्थित फूल बाजार में गुरुवार को ग्राहकों ने कतई सुरक्षा उपाय एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया।

कोरोना से जंग ..., मास्क पहनकर निकला हाथी!
IMAGE CREDIT: harihar krishnan
सरकार ने मास्क नहीं लगाने वाले राहगीरों के सौ रुपए का जुर्माने एवं वाहन चालकों का छह माह के लिए लाइसेंस रद्द करने का ऐलान किया है। इसके बावजूद बिना मास्क पहने दुपहिया वाहन चलाए जा रहे हैं। ऐसे चालकों को पुलिस अधिकारी रोककर उनको समझा रहे हैं कि मास्क पहनें और डबल्स में गाड़ी नहीं चलाएं। सोचें इस नियम का पालन करेंगे या फिर जुर्माना भरेंगे।
कोरोना से जंग ..., मास्क पहनकर निकला हाथी!
IMAGE CREDIT: harihar krishnan
पुलिस द्वारा उन लोगों के वाहनों पर गुब्बारा बांधा जा रहा है जो कफ्र्यू का पालन नहीं कर रहे हैं और उन्हें घर पर रहने की सलाह दी जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो