scriptकोरोना वायरस का प्रकोप: चेन्नई एयरपोर्ट पर चीन से आने वाले यात्रियों की जांच | Coronavirus: Thermal screening of flyers from China begins 7 airports | Patrika News

कोरोना वायरस का प्रकोप: चेन्नई एयरपोर्ट पर चीन से आने वाले यात्रियों की जांच

locationचेन्नईPublished: Jan 22, 2020 08:13:48 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

यात्रियों की जांच की सुविधा दिल्ली, मुंबई और कोलकाता के अलावा चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद और कोचीन में भी उपलब्ध होगी।

Coronavirus: Thermal screening of flyers from China begins 7 airports

Coronavirus: Thermal screening of flyers from China begins 7 airports

चेन्नई.

कोरोना वायरस को लेकर जारी चिंता के बीच भारत समेत दुनियाभर के हवाईअड्डों पर चीन से आने वाले यात्रियों की जांच के लिए इंतजाम किए गए हैं। चेन्नई एयरपोर्ट पर चीन से आने वाले यात्रियों की जांच के लिए थर्मल स्क्रीनिंग व्यवस्था की गई है।

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक दिल्ली, मुंबई और कोलकाता समेत सात हवाईअड्डों पर थर्मल स्क्रीनिंग के जरिए यात्रियों की जांच हो रही है। बयान में कहा गया कि हांगकांग समेत चीन के किसी भी हवाईअड्डे से देश में आने वाली उड़ानों के अंदर यह घोषणा करने को कहा गया है कि बुखार या सर्दी के लक्षण से ग्रस्त कोई यात्री, और ऐसा कोई यात्री जो बीते 14 दिनों के अंदर वुहान की यात्रा पर गया हो वह भारतीय हवाईअड्डों पर पहुंचने के फौरन बाद इस बाबत वहां मौजूद अधिकारियों को जानकारी दे जिससे उसकी जांच की जा सके।

यात्रियों की जांच की सुविधा दिल्ली, मुंबई और कोलकाता के अलावा चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद और कोचीन में भी उपलब्ध होगी।

दरअसल कोरोना वायरस (सीओवी) विषाणुओं के बृहत परिवार का सदस्य है जिसकी वजह से सामान्य सर्दी से लेकर एक्यूट रेस्पिरेटरी सिंड्रोम जैसी बीमारियां हो रही हैं, लेकिन अब तक चीन में छह लोगों की जान ले चुका यह विषाणु कुछ अलग तरह का है जिसे पहले नहीं देखा गया था। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा कि नए सीओवी की प्रजाति के लक्षण दिसंबर में वुहान में दिखने शुरू हुए थे और अबतक 300 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो