scriptcoronavirus update, coronavirus outbreak, lockdown impact, tamilnadu , | महानगर में सब्जियों की आवक घटी, भाव आसमान पर | Patrika News

महानगर में सब्जियों की आवक घटी, भाव आसमान पर

कोयम्बेडु मार्केट को सील करने के बाद सब्जियों की आवक 70 प्रतिशत कम हो गई है और उपभोक्ताओं के पास सब्जियां समय पर नहीं पहुंच रही है।

चेन्नई

Published: May 08, 2020 04:03:08 pm

चेन्नई. कोयम्बेडु मार्केट के जरिए तमिलनाडु के अन्य शहरों और अन्य जिले में कोरोना महामारी तेजी से फैली है और इसे अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया। इस मंडी को बंद करने के बाद शहर में सब्जियों का आवक बिल्कुल घट गई है, स्थानीय बाजार में सब्जियों के कमी का फायदा जहां स्थानीय व्यापारी उठा रहे हैं। आमजन को अपनी रसोई चलाने के लिए बिना सब्जियों को ही भोजन करने को विवश होना पड़ रहा है। स्थानीय व्यापारियों का कहना है कोयम्बेडु मार्केट को सील करने के बाद सब्जियों की आवक 70 प्रतिशत कम हो गई है और उपभोक्ताओं के पास सब्जियां समय पर नहीं पहुंच रही है। अधिकांश सब्जियों से लदा हुआ ट्रक चेन्नई बैंगलुरु रोड पर तिरुमलसै तक ही आता है ऐसे में वहां से स्थानीय बाजार में तक लाने में परिवहन चार्ज लग जाने से भी सब्जियों के भाव पर असर पड़ता है।

महानगर में सब्जियों की आवक घटी, भाव आसमान पर
महानगर में सब्जियों की आवक घटी, भाव आसमान पर

तमिलनाडु का वुहान साबित हुआ कोयम्बेडु:

सीएमडीए अधिकारियों का कहना था 1 मई से लेकर 6 मई तक सब्जियों की आवक में भारी गिरावट दर्ज की गई है। पहले कोयम्बेडु मार्केट खुला हुआ था तो सब्जियां समय से महानगर के छोटी-छोटी मंडियों में पहुंच जाती थी लेकिन कोरोना वायरस के तेजी से फैलने के कारण कोयम्बेडु मार्केट को सील करना पड़ा कारण यहां पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन बिल्कुल नहीं हो पा रहा था।

सब्जिायों के दाम में आया उछाल:

उपभोक्ताओं का कहना है कि पिछले सप्ताह भर में सब्जियों के भाव में भारी उछाल आया है जो बीन्स महज 35 से 40 रुपए किलो बिक रहे थे अब बाजार में 80 से 90 रुपए किलो में मिल रहे हैं। बैगन जो 25 से 30 रुपए किलो बिक रहे थे वह भी 90 के पार पहुंच गए हैं टमाटर जो सबसे कम भाव पर बिक रहे थे जो 2 मई को 20 से 25 रुपए किलो बिक रहे थे वही टमाटर अब 80 रुपए प्रति किलो बिकने लगे हैं।

ओएमआर निवासी प्रभाकर कुमार कहते हैं कि सब्जियों के भाव बढऩे से शाकाहारियों के लिए भरपेट खाना भी सहज उपलब्ध नहीं हो पा रहा है । एक तरफ कोरोना महामारी है दूसरी तरफ बढ़ती महंगाई आमजन की कमर तोड़ रही है। अन्ना नगर निवासी राहुल कुमार शर्मा कहते हैं कि कोयम्बेडु सब्जी मंडी को सील करने से सबसे अधिक प्रभावित आसपास के निवासी हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि आरंभ में यदि मार्केट प्रशासन, सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते तो कोयम्बेडु मार्केट में कोरोना वायरस का फैलाव नहीं बढ़ता। जबकि स्थानीय मार्केट में हरी सब्जियां आना ही बंद हो गया है।

कोडम्बाक्कम निवासी राहुल देव कहते हैं हमारे इलाके में कोरोना पॉजिटिव का जो भी केस आया है वो सभी केस कोयम्बेडु मार्केट से जुड़ा हुआ है। मंडी से सब्जियां लेकर आने वाले अधिकांश सब्जी विक्रेता कोरोना महामारी से पीडि़त थे। सब्जी व्यापारियोंं के जरिए कोडम्बाक्कम के अधिकांश इलाके में कोरोना फैल चुका है। उन्होंने बताया कि इलाके में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ जाने से लोगों ने अब घर से बाहर निकल कर सब्जियां खरीदना ही बंद कर दिया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.