script

कोरोना की दूसरी लहर के बीच निगम कबसुरा कुडिऩीर के वितरण में हुई विफल

locationचेन्नईPublished: May 07, 2021 12:56:43 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

कोरोना की पहली लहर के दौरान चेन्नई कार्पोरेशन ने कंटेंनमेंट जोन के लोगों में कबसुरा कुडिऩीर और जिंक टैबलेट का वितरण किया था।

कोरोना की दूसरी लहर के बीच निगम कबसुरा कुडिऩीर के वितरण में हुई विफल

कोरोना की दूसरी लहर के बीच निगम कबसुरा कुडिऩीर के वितरण में हुई विफल


चेन्नई. कोरोना की पहली लहर के दौरान चेन्नई कार्पोरेशन ने कंटेंनमेंट जोन के लोगों में कबसुरा कुडिऩीर और जिंक टैबलेट का वितरण किया था। लेकिन कोरोना की दूसरी लहर, जो पहली लहर से भी खतरनाक है, के दौरान निगम द्वारा इस प्रकार की गतिविधियों को नहीं किया जा रहा है। कोरोना की पहली लहर के दौरान निगम ने कोयम्बेडु होलसेल मार्केट के आसपास के स्ट्रीटों में हर्बल ड्रींक देकर कोरोना के प्रसार पर नियंत्रण किया था। उसके बाद निगम द्वारा कंटेंनमेंट जोनो में कबसुरा कुडिऩीर का वितरण किया गया था।

 

लेकिन इस बार अब तक इस प्रकार की प्रक्रिया को शुरू नहीं किया गया है। निगम के एक अधिकारी ने बताया कि कबसुरा कुडिऩीर पाउडर और प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के टैबलेट सिर्फ कोरोना पॉजिटिव होने वाले लोगों के परिजनों को ही दिया जा रहा है। वहीं बुखार क्लिनिक में जाने वाले इनफ्लूएंजा जैसी बीमारी वाले व्यक्तियों को गोलियां दी जा रही हैं। कबसुरा कुडिऩीर और जिंक गोलियों के मुफ्त वितरण को बंद करने के अलावा निगम ने कंटेनमेंट जोन घोषित करने वाले इलाकों में सख्त प्रतिबंध लगाना भी बंद कर दिया है।

 

पिछले साल कंटेनमेंट जोन के पास पुलिसकर्मियों को तैनात कर प्रवेश और निकास द्वार पूरी तरह से बाधित कर दिया जाता था। लेकिन इस बार स्थानीय लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से प्रतिबंध नहीं है। उन्होंने कहा कि पहली लहर के दौरान पूरा देश पूर्ण लॉकडाउन में था और उस समय कड़े प्रतिबंध लगाना आसान था। लेकिन इस बार ऐसा करना संभव नहीं हो सकता है, क्योंकि कार्यालय संचालित हो रहे हैं और कर्मचारियों को काम पर जाना ही है।

ट्रेंडिंग वीडियो