scriptबच्चों को डेंगू से बचाने के निर्देश | Corporation issued instructions to all school management | Patrika News

बच्चों को डेंगू से बचाने के निर्देश

locationचेन्नईPublished: Jul 08, 2019 07:46:40 pm

Submitted by:

MAGAN DARMOLA

Corporation ने सभी स्कूल प्रबंधन को निर्देश जारी किया : अगर स्कूल का कोई भी विद्यार्थी बुखार होने पर छुट्टी लेता है तो इस मामले की सूचना तत्काल रूप से निगम को दी जाए

Corporation issued instructions to all school management

बच्चों को डेंगू से बचाने के निर्देश

त्रिच्ची. निगम ने सभी स्कूल प्रबंधन को निर्देश जारी किया है कि अगर स्कूल का कोई भी विद्यार्थी बुखार होने पर छुट्टी लेता है तो इस मामले की सूचना तत्काल रूप से निगम को दी जाए। निगम के अधिकारी का कहना है कि हम एंटी डेंगू Anti dengue अभियान के तहत ऐसा कर रहे हैं। त्रिच्ची निगम ने पहले शहर भर के १.७३ लाख लोगों को निलवेम्बू पिलाया है।

डेंगू Dengue से निपटने की तैयारियों के तहत स्कूल प्रशासन से मिलकर तेवर भवन में बैठक की। निगम की ओर से एक कॉमन आईडी स्कूल प्रबंधन को दिया गया ताकि वह ऐसे मामलों के बारे में जानकारी दे सकें। १२ स्वास्थ्य निरीक्षकों की टीम इन मामलों की निगरानी करेगी।

बारिश के मौसम में डेंगू की पहले से पहचान और उससे बचाने के लिए ३६७ स्कूलों को यह कहा गया है कि वह बच्चों की गतिविधियों पर नजर बनाए रखे। अभिभावकों से मिलकर उनसे बच्चों के बारे में जानकारी लेते रहें। जिन students विद्यार्थियों ने बुखार होने के कारण छुट्टी ली है उसके बारे में तुरंत निगम को सूचित किया जाए।

स्वास्थ्य अधिकारी डा. ए. जगन्नाथन का कहना है कि हमारे अधिकारी उन बच्चों के घरों में जाकर बच्चों की जांच करेंगे। अगर डेंगू का कोई भी लक्षण पाया गया तो उन्हें तुरंत इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो