scriptयोजना के मुताबिक 2 मई को ही होगी मतगणना: सत्यब्रत साहू | Counting of votes on 2 May as planned: CEO | Patrika News

योजना के मुताबिक 2 मई को ही होगी मतगणना: सत्यब्रत साहू

locationचेन्नईPublished: Apr 21, 2021 06:50:53 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सत्यब्रत साहू ने बुधवार को कहा कि योजना के मुताबिम 2 मई को ही मतगणना होगी।

योजना के मुताबिक 2 मई को ही होगी मतगणना: सत्यब्रत साहू

योजना के मुताबिक 2 मई को ही होगी मतगणना: सत्यब्रत साहू


चेन्नई. राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सत्यब्रत साहू ने बुधवार को कहा कि योजना के मुताबिम 2 मई को ही मतगणना होगी। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मतगणना में देरी होने की संभावनाओं से उन्होंने इंकार कर कहा कि मतगणना अपने निर्धारित समय पर ही होगी। अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा सभी मतगणना केंद्रों में प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाएगा। बैठक में अधिकारियों को कोरोना के खिलाफ वैक्सीन देने समेत कई अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई है।

 

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए ईवीएम और डाक मतपत्रों में मतदान की गिनती 2 मई को सुबह 8.३० बजे से शुरू होगी। ईवीएम की संख्या और प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में मतदान किए गए मतों की गिनती के लिए लगभग 14 से 30 टेबल लगाए जाएंगे। चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुपालन में जिला निर्वाचन अधिकारी और रिर्टनिंग अधिकारी टेबल की संख्या को अंतिम रूप देंगे। कोरोना की दूसरी लहर के बीच सुरक्षा को लेकर उन्होंने कहा मतगणना केंद्र के सभी सदस्यों को फेस शिल्ड, मास्क, ग्लब्स और सैनिटाइजर प्रदान किया जाएगा।

 

इस प्रकार से सरकार द्वारा जारी सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मतगणना का कार्य पूरा किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि गत 6 अप्रेल को राज्य का विधानसभा चुनाव हुआ था और 2 मई को मतगणना होना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो