राजीव गांधी हत्यारोपी रविचंद्रन की मां की ओर से दायर याचिका को कोर्ट ने किया स्थगित

So far his son has completed 28 years of sentence

अब तक उनके बेटे ने 28 साल की सजा पूरी कर ली है।

राजीव गांधी हत्यारोपी
रविचंद्रन की मां की ओर से दायर याचिका को कोर्ट ने किया स्थगित
मदुरै. देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्या के आरोप में आजीवन कारावास की सजा काट रहे रविचंद्रन की मां की ओर से दायर बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका, जिसमें एक महीने के पैरोल देने की मांग की थी, को मद्रास हाईकोर्ट की मदुरै खंडपीठ ने गुरुवार को स्थगित कर दिया। अपनी याचिका में विरुद्नगर के अरुप्पुकोट्टै तालुक निवासी पी. राजेश्वरी ने कहा राजीव गांधी की हत्या के आरोप में उनका बेटा आजीवन कारावास की सजा काट रहा है।

 

-28 साल की सजा पूरी कर ली है

अब तक उनके बेटे ने 28 साल की सजा पूरी कर ली है। पैरोल के लिए कई बार आग्रह और कोर्ट में गुहार लगाने के बाद भी अब तक सुनवाई नहीं हुई। वहीं हाल ही में हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी, जिसके बाद कोर्ट ने १५ अक्टूबर को राज्य सरकार को तीन सप्ताह के अंदर याचिका पर विचार करने का निर्देश दिया था। महिला ने कहा कि मदुरै सेंट्रल जेल के अधीक्षक ने गत १३ नवंबर को एक आदेश जारी कर मेरे दावे को यह कह कर रद्द कर दिया कि विरुद्नगर पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि रविचंद्रन की जान पर खतरे की संभावना है और स्थानीय निकाय चुनाव की घोषणा की वजह से पुलिस सुरक्षा भी प्रदान नहीं की जा सकती है, इसलिए पैरोल देना संभव नहीं होगा।

 

-याचिका दायर करनी पड़ी

जिसके बाद मजबूरन मुझे मद्रास हाईकोर्ट के मदुरै खंडपीठ में याचिका दायर करनी पड़ी। याचिका पर सुनवाई के दौरान राज्य सरकार ने कोर्ट से कुछ समय की मांग की, जिसके बाद न्यायाधीश टी. राजा और न्यायाधीश बी. पुगलेंडी की खंडपीठ ने ६ जनवरी तक के लिए मामले को स्थगित कर दिया।

Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned