scriptTAMILNADU: नांगूनेरी विस उपचुनाव स्थगित कराने की याचिका निरस्त | court dismisses plea seeking to postpone Nanguneri byelection | Patrika News

TAMILNADU: नांगूनेरी विस उपचुनाव स्थगित कराने की याचिका निरस्त

locationचेन्नईPublished: Oct 19, 2019 04:13:46 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

AIADMK Ministers have distributed bribes of up to 20 crores to voters through some anti-social elements.
सत्तारूढ पार्टी एआईएडीएमके के कई मंत्रियों द्वारा नांगूनेरी में चुनाव प्रचार किया जा रहा है। इस दौरान मंत्रियों ने कुछ असमाजिक तत्वों के माध्यम से मतदाताओं में २० करोड़ तक का रिश्वत वितरित किया है।
 

नांगूनेरी विस उपचुनाव स्थगित कराने की याचिका निरस्त
– कोर्ट ने कहा, चुनाव के कामकाज में हस्तक्षेप नहीं
चेन्नई. राज्य सरकार की प्रस्तुति, जिसमें सरकार ने कहा कि निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव कराने के लिए उनके पास तंत्र है, को ध्यान में रखते हुए मद्रास हाईकोर्ट ने शुक्रवार को आगामी २१ अक्टूबर को नांगूनेरी विधानसभा पर होने वाले उपचुनाव को रद्द करने की याचिका को खारिज कर दिया। मतदाताओं में रिश्वत देने और अनियमितताओं का हवाला देते हुए निर्दलीय उम्मीदवार ने चुनाव रद्द करने को लेकर याचिका दायर की थी। तुत्तुकुड़ी निवासी निर्दलीय उम्मीदवार एम. शंकरसुब्रमण्यिम द्वारा दायर याचिका, जिसमें उन्होंने कहा था कि राज्य की सत्तारूढ पार्टी एआईएडीएमके के कई मंत्रियों द्वारा नांगूनेरी में चुनाव प्रचार किया जा रहा है। इस दौरान मंत्रियों ने कुछ असमाजिक तत्वों के माध्यम से मतदाताओं में २० करोड़ तक का रिश्वत वितरित किया है।
-मामले में चुनाव आयोग ने क्या कार्रवाई की है

जिस पर सुनवाई करते हुए न्यायाधीश टी.एस. शिवगनम और न्यायाधीश आर. तारानी की खंडपीठ ने खारिज कर दिया। राज्य सरकार ने कोर्ट को जानकारी दी कि चुनाव अधिकारियों ने निर्वाचन क्षेत्र से १८.९७ लाख अघोषित राशि जब्त किया है। हालांकि मामले में चुनाव आयोग ने क्या कार्रवाई की है इसका पता कोर्ट को नहीं और याचिकाकर्ता द्वारा याचिका दायर पर चुनाव आयोग ने क्या कदम उठाया इसकी भी जानकारी कोर्ट को नहीं है। इसलिए कोर्ट ने याचिका को खारिज करते हुए चुनाव आयोग को स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से चुनाव सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो