scriptCourt Imposes Life Term on 27 Convicts in TN Triple Murder Case | तमिलनाडु में 3 दलितों की हत्या मामले में 4 बाद आया फैसला: 27 दोषियों को उम्रकैद की सजा | Patrika News

तमिलनाडु में 3 दलितों की हत्या मामले में 4 बाद आया फैसला: 27 दोषियों को उम्रकैद की सजा

कचनाथम में मंदिर सम्मान देने को लेकर हुए विवाद के बाद तीनों की हत्या कर दी गई थी।

चेन्नई

Published: August 05, 2022 05:32:33 pm

शिवगंगा.

तमिलनाडु के शिवगंगा की एक विशेष अदालत ने शुक्रवार को कचनाथम ट्रिपल मर्डर केस में 27 दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई। ट्रिपल मर्डर 28 मई, 2018 को हुआ था, जब एक प्रभावशाली समुदाय के एक हथियार से लैस गिरोह ने शिवगंगा जिले के कचनाथम गांव में कुछ लोगों पर अंधाधुंध हमला किया था।

Court Imposes Life Term on 27 Convicts in TN Triple Murder Case
तमिलनाडु में 3 दलितों की हत्या मामले में 4 बाद आया फैसला: 27 दोषियों को उम्रकैद की सजा

अनुसूचित जाति समुदाय के जिन तीन लोगों की हत्या की गई, उनकी पहचान के. अरुमुगम, ए. षणमुगनाथन और वी. चंद्रशेखर के रूप में हुई। कचनाथम में मंदिर सम्मान देने को लेकर हुए विवाद के बाद तीनों की हत्या कर दी गई थी।

शिवगंगा में एससी/एसटी (पीओए) अधिनियम के तहत मामलों की विशेष सुनवाई के लिए विशेष अदालत ने सजा सुनाई। विशेष अदालत के न्यायाधीश मुथुकुमारन ने 1 अगस्त को 27 आरोपियों को दोषी ठहराया था। इस मामले में चार किशोरों सहित एक प्रभावशाली समुदाय के कुल 33 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया गया था और मुकदमे के दौरान एक की मौत हो गई थी। दोषियों को दी जाने वाली सजा पर विशेष अदालत के न्यायाधीश ने तीन अगस्त को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दोषियों और पीडि़तों के परिजनों को सुना था।

मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै पीठ ने 2019 में कुछ आरोपियों की जमानत याचिका को खारिज करते हुए कहा था कि जिस क्रूर तरीके से प्रमुख समुदाय के पुरुषों के एक समूह ने अनुसूचित जाति के लोगों की हत्या की थी, वह बदसूरत चेहरे की एक गंभीर याद दिलाता है। शिवगंगा जिले में जातिगत असमानता और गांव में शांति और शांति पर इसका प्रभाव पड़ा।

26 मई, 2018 को दो दलित पुरुषों द्वारा शिवगंगा के कचथानम गांव में करुपन्नास्वामी मंदिर उत्सव के दौरान उच्च जाति समुदाय के एक 19 वर्षीय युवक को सम्मान नहीं देने के बाद कचनथानम की घटना हुई। युवक सुमन ने अपने भाई अरुण और समुदाय के अन्य सदस्यों के साथ 28 मई को दलित बस्तियों पर हमला किया और के. अरुमुगम और ए. षणमुगनाथन की हत्या कर दी। एक अन्य दलित व्यक्ति चंद्रशेखर का दो दिन बाद एक अस्पताल में निधन हो गया। स्थानीय पलायनूर पुलिस स्टेशन के दो सब इंस्पेक्टर जानकीरमन और सेल्वम को तब निलंबित कर दिया गया था, जब एससी समुदाय के सदस्यों ने आरोप लगाया था कि वह हत्यारों के साथ मिले हुए थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

ताइवान यात्रा के बाद चीन ने नैंसी पेलोसी पर लगाया प्रतिबंध, भारत ने कहा- लद्दाख सीमा से दूर रहे चीनी फाइटर जेटMaharashtra Panchayat Election Results 2022: महाराष्ट्र पंचायत चुनाव में शिंदे खेमे ने दिखाया दम, बीजेपी-उद्धव गुट समेत अन्य दलों के ऐसे रहें नतीजेCongress Protest: काले कपड़ों में संसद तक पहुंचे कांग्रेस सांसद, विजय चौक पहुंचने से पहले हिरासत में राहुल गांधीMaharashtra Politics: महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बड़ी जानकारी आई सामने, उज्ज्वल निकम से मिले CM शिंदेदिल्लीवालों पर महंगाई की एक और मार, PNG के दामों में हुआ 2.63 रुपए प्रति यूनिट का इजाफाबीज का लक्ष्य है पेड़ बन जाना, हमें भी लक्ष्य तय करना चाहिए, 'गीताविज्ञान' पर डॉ. गुलाब कोठारी का संवादगले में सब्जियों की माला पहन सोनिया गांधी संग मुस्कुराती दिखीं कांग्रेस सांसद, यूजरों ने किया ट्रोल, बोले- सब ड्रामा हैउत्तराखंड सरकार कर रही हर जिले में संस्कृत ग्राम बनाने की तैयारी, दुनिया देखेगी प्राचीन भारतीय संस्कृति की झलक!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.