नए कोरोना वायरस के मामलों में कमी

नए कोरोना वायरस के मामलों में कमी

By: Ashok Rajpurohit

Published: 30 Jan 2021, 10:42 PM IST

चेन्नई. तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव डॉ. जे राधाकृष्णन ने शनिवार को कहा कि राज्य में नए कोरोनो वायरस मामलों में कमी आई है और 27 जिलों में 15 से कम मामले सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि मृत्यु दर में भी कमी आई है और इसे शून्य पर लाने का लक्ष्य है।
राधाकृष्णन ने कहा कि एक लाख लोगों को कोविड-19 के खिलाफ टीका लगाया गया है और राज्य में स्टॉक में 6 लाख खुराक है। उन्होंने कहा कि वायरस के खिलाफ टीकाकरण करने वाले फ्रंटलाइन वर्कर की संख्या कम है। उन्होंने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने के लिए कहा है।
उन्होंने कहा, शायद फर्जी खबरों की वजह से संख्या कम है। मैं अपील करता हूं कि वे झूठी खबरों के शिकार न हों। हम उनकी शंकाओं का समाधान करेंगे। वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उन्होंने अगले चरण में वरिष्ठ नागरिकों के टीकाकरण को प्राथमिकता देने के लिए केंद्र सरकार को सुझाव दिया है।
राधाकृष्णन ने कहा कि रविवार को पल्स पोलियो कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा जिसमें 70.26 लाख बच्चे शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि पोलियो कार्यक्रम के लिए 43,000 केंद्रों का उपयोग कोविड-19 के खिलाफ उचित सावधानी के साथ किया जाएगा और 1.83 लाख कर्मचारी कार्य में लगे रहेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य पिछले 17 वर्षों से पोलियो मुक्त है और किसी भी माता-पिता को अपने बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाने में संकोच नहीं करना चाहिए।
...............

Ashok Rajpurohit
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned