ब्रिटेन, ब्राजील से आने वालों के लिए जांच रिपोर्ट अनिवार्य

ब्रिटेन, ब्राजील से आने वालों के लिए जांच रिपोर्ट अनिवार्य

By: Ashok Rajpurohit

Published: 25 Feb 2021, 09:05 PM IST

चेन्नई. तमिलनाडु ने ब्रिटेन, ब्राजील, दक्षिण अफ्रीका और मध्य पूर्व के यात्रियों के लिए कोविड जांच अनिवार्य कर दी है। केरल और महाराष्ट्र के यात्रियों के लिए नेगेटिव रिपोर्ट होनी चाहिए। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि इन क्षेत्रों में कोविड -19 मामले बढ़ रहे हैं।
स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन द्वारा बुधवार को जारी किए गए कोविड-19 के व्यापक दिशानिर्देशों में कहा गया है कि महाराष्ट्र और केरल से तमिलनाडु आने वाले यात्रियों को स्व-निगरानी के लिए सात दिन और सात दिन होम क्वारेन्टाइन रहना होगा, जबकि अन्य राज्यों के लोगों के लिए दो सप्ताह के लिए उनके स्वास्थ्य की निगरानी करने के लिए कहा है। इस अवधि के दौरान बुखार, खांसी या सांस लेने में कठिनाई जैसे लक्षण विकसित होने पर लोगों को स्वास्थ्य जांच करानी होगी।
पॉजिटिव रिपोर्ट वालों को अस्पताल के अलग रखा जाएगा। सार्वजनिक स्वास्थ्य के निदेशक डॉ. टी. एस. सेल्विनयनागम ने कहा, जो लोग समय पर जांच कराते हैं तथा नेगेटिव रिपोर्ट आने पर उनके स्वास्थ्य पर नजर रखने के लिए सलाह दी जाती है। जो नेगेटिव रिपोर्ट के बाद रोगग्रस्त होते हैं तो उन्हें अस्पताल में अलग से रखा जाएगा।
यूके, ब्राजील, दक्षिण अफ्रीका और मध्य पूर्व से आने या जाने वाले यात्रियों की हवाई अड्डे पर जांच की जाएगी। नेगेटिव रिपोर्ट पर ही उन्हें बाहर निकलने की अनुमति दी जाएगी। पॉजिटिव रिपोर्ट वालों को अस्पताल में अलग से रखा जाएगा। इन रोगियों का परीक्षण दो सप्ताह के बाद फिर से किया जाएगा और वे तब तक अलगाव में रहेंगे जब तक कि उनकी रिपोर्ट नेगेटिव नहीं आ जाती।

COVID-19
Ashok Rajpurohit
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned