scriptकोविड -19 मानदंडों के उल्लंघन को रोकने के लिए निगरानी दल | covid-19 | Patrika News

कोविड -19 मानदंडों के उल्लंघन को रोकने के लिए निगरानी दल

locationचेन्नईPublished: Jul 04, 2021 08:08:33 pm

कोविड -19 मानदंडों के उल्लंघन को रोकने के लिए निगरानी दल

covid-19

covid-19

चेन्नई. निगम शहर के भीड़-भाड़ वाले स्थानों में कोविड -19 मानदंडों के उल्लंघन को रोकने के लिए निगरानी दल बनाएगा। सोमवार को लॉकडाउन में ढील के बाद टीमों को वाणिज्यिक क्षेत्रों, समुद्र तटों, पार्कों और सार्वजनिक परिवहन केंद्रों पर तैनात किया जाएगा।
निगम आयुक्त गगनदीप सिंह बेदी ने शनिवार को पुलिस आयुक्त शंकर जिवाल और अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में व्यापारियों के साथ बैठक की और तीसरी कोविड -19 लहर को रोकने के तरीकों का पता लगाया। बेदी ने कहा कि निगरानी टीमों की संख्या दूसरी लहर के दौरान गठित टीमों की तुलना में अधिक होगी। जल्द ही इनके गठन को अंतिम रूप दिया जाएगा। निगम ने व्यापारियों को अपने कर्मचारियों का वैक्सीनेशन करने की सलाह दी थी। अधिकारियों ने बताया कि अधिक व्यापारियों के वैक्सीनेशन के लिए विशेष शिविर लगाए जाएंगे।
कोयम्बेडु बाजार में अब तक 18,000 वैक्सीनेशन किए जा चुके हैं। बैठक में भाग लेने वाले व्यापारियों ने शहर में महामारी के पिछले 15 महीनों के दौरान आजीविका के नुकसान के लिए मुआवजे की पहल की मांग की। कुछ व्यापारियों ने निगम शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में व्यापारियों के लिए किराए में कमी की मांग की। व्यापारियों ने दावा किया कि निगम परिसरों में किराया बढ़ गया है। कोविड -19 की रोकथाम के हिस्से के रूप में, निगम ने व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को खिड़कियां खुली रखने की सलाह दी थी।
प्रवेश द्वार पर सैनिटाइजर
थर्मल स्कैनिंग के बाद ही ग्राहकों को अनुमति दी जाएगी। प्रत्येक व्यावसायिक प्रतिष्ठान के प्रवेश द्वार पर सैनिटाइजर लगाया जाएगा। फिजिकल डिस्टेंसिंग की सुविधा के लिए व्यावसायिक भवनों में अलग प्रवेश और निकास बिंदु होंगे। दोपहर के भोजन के लिए कर्मचारियों को एक कमरे में इकट्ठा नहीं होने दिया जाएगा। भीड़ प्रबंधन के लिए समुद्र तटों पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम और वॉच टावर लगाए जाएंगे। निवासियों को समुद्र तटों और पार्कों में मास्क पहनने की सलाह दी गई। निगम कोविड -19 के प्रसार को रोकने के लिए मैरिज हॉल में उल्लंघन की निगरानी भी करेगा। अब तक 21 मैरिज हॉल में जुर्माना वसूल किया जा चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो