चेन्नई में 50 अंतरराष्ट्रीय व 34 घरेलू उड़ानें रद्द, एयरपोर्ट पर पसरा सन्नाटा

COVID-19: Chennai quarantines itself; flights cancelled:

By: PURUSHOTTAM REDDY

Updated: 19 Mar 2020, 02:22 PM IST

चेन्नई.

भारत में कोरोना वायरस के लगातार मामले सामने आ रहे हैं। देश में हर रोज इससे संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा हो रहा है और यह आंकड़ा 180 के करीब पहुंच गया है। इसी कड़ी में कोरोना वायरस के कारण चेन्नई एयरपोर्ट पर 50 इंटरनेशनल और 34 घरेलू फ्लाइट्स को कैंसिल कर दिया गया है।

चेन्नई एयरपोर्ट पर सन्नाटा
कोरोना वायरस के चलते चेन्नई के अण्णा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लगने वाली मेले जैसी भीड़ अब धीरे-धीरे सन्नाटे में बदलती जा रही है। हालांकि सीधे तौर पर किसी एयरलाइंस ने फ्लाइट्स बंद करने की घोषणा नहीं की है लेकिन लोग अब खुद यात्रा करने से परहेज करने लगे हैं। अंतरराष्ट्रीय उड़ानें अब चेन्नई से इसलिए रद्द होने लगी हैं क्योंकि फ्लाइट्स में यात्री ही नहीं पहुंच रहे.

किराए में कटौती
चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सभी एयरलाइन्स के काउंटर पर सन्नाटा पसरा है। घरेलू में तो फिर भी लोग यात्रा करते हुए नजर आ रहे हैं लेकिन अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स तो जैसे ठप होती नजर आ रही हैं। पिछले कुछ दिनों में चेन्नई एयरपोर्ट पर 180 फ्लाइट रद्द हुई है। मस्कट और बैंकाक जाने वाली एयरलाइंस ने फ्लाइट्स को रद्द कर दिया गया।

फ्लाइट्स को रद्द इसलिए करना पड़ा कि 85 सीटर प्लेन में सिर्फ 3 से 5 लोग ही पहुंचे थे। हमेशा देखने में ये आया था कि त्यौहार के मौके पर एयरलाइन्स अपनी टिकटों के दाम बढ़ा देती थीं और आम आदमी मजबूरी में बढ़ी हुई दामों की टिकट लेकर यात्रा करता था लेकिन शायद ऐसा पहली बार हो रहा है कि अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस अपने टिकटों के दामों में कटौती कर रही है लेकिन कोई भी विदेश जाने को तैयार नहीं है।

तमिलनाडु में कोरोना वायरस के दो मामले
विदित हो भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। यह आकड़ा बढ़कर 170 से अधिक हो गया है। कोरोना से महाराष्ट्र में आंकड़ा बढ़कर 45 हो गया है। तमिलनाडु में कोरोना वायरस का दूसरा पॉजिटिव केस आया है। दिल्ली से नौकरी की तलाश में आए युवक कोरोना वायरस का संक्रमित पाया गया है। इससे पहले ओमान से आए ४५ वर्षीय व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था लेकिन इलाज के बाद वे ठीक हो गए और उन्हें घर भेज दिया गया। हालांकि अभी १४ दिनों तक उन्हें एकांत कमरे में रखा जाएगा और डॉक्टर नियमित रूप से उनका परीक्षण करते रहेंगे।

36 देशों से आने वाले यात्रियों प्रवेश पर रोक
भारत ने कोरोना वायरस प्रकोप के मद्देनजर 36 देशों से आने वाले यात्रियों के प्रवेश पर अस्थायी रोक लगा दी है। वहीं 11 देशों के यात्रियों को अनिवार्य रूप से अलग रखा जाएगा। गृह मंत्रालय ने यह जानकारी दी। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि 'कोई भी एयरलाइन ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम, बुल्गारिया, क्रोएशिया, साइप्रस, चेक गणराज्य, डेनमार्क, एस्टोनिया, फिनलैंड, फ्रांस, जर्मनी, ग्रीस, आइसलैंड, हंगरी, आयरलैंड, इटली, लातविया, लिकटेंस्टीन, लिथुआनिया, लक्जमबर्ग, माल्टा, नीदरलैंड, नॉर्वे, पोलैंड, पुर्तगाल, रोमानिया, स्लोवाकिया, स्लोवेनिया, स्पेन, स्वीडन, स्विटजरलैंड, तुर्की, ब्रिटेन से किसी भी यात्री को भारत नहीं लाएगी।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned