तमिलनाडु में कुछ और रियायतें : चाय की थड़ी खुलेंगी, केवल पार्सल सेवा

covid -19 : lockdoen : तमिलनाडु सरकार ने कंटेनमेंट इलाकों को छोडक़र राज्य में लॉक डाउन से कुछ और छूटें दी हैं। इनमें चाय की थडिय़ों से पार्सल सेवा शामिल है। ये रियायतें ११ मई से लागू होंगी।

By: MAGAN DARMOLA

Published: 10 May 2020, 12:12 AM IST

चेन्नई. तमिलनाडु सरकार ने कंटेनमेंट इलाकों को छोडक़र राज्य में लॉक डाउन से कुछ और छूटें दी हैं। इनमें चाय की थडिय़ों से पार्सल सेवा शामिल है। ये रियायतें ११ मई से लागू होंगी। आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार चेन्नई पुलिस हद के निजी प्रतिष्ठान व कार्यालय ३३ प्रतिशत कर्मचारियों के साथ सुबह साढ़े दस से शाम ६ बजे तक काम कर सकेंगे। राज्य के अन्य हिस्सों की समय सीमा सुबह दस से शाम ७ बजे तक है।

जिला कलक्टरों, निगम आयुक्तों व पुलिस को निर्दिष्ट किया गया है कि वे इन प्रतिष्ठानों में सामाजिक दूरी सहित अन्य सुरक्षा शर्तों की समीक्षा करेंगे। प्रतिष्ठान मालिकों की भी जिम्मेदारी होगी कि वे मानक परिचालन प्रक्रिया की पालना करेंगे।
सरकार ने २ मई को लॉक डाउन को लेकर कई छूटों की घोषणा की थी। केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश के बाद अब इनमें और संशोधन कर दायरा बढ़ाया गया है। पूर्व घोषित सुविधाएं व रियायतें यथावत रहेंगी। निजी और सरकारी क्षेत्र के उपक्रमोंं व जनता से सहयोग की अपेक्षा की गई है ताकि संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके।
आधिकारिक विज्ञप्ति में स्पष्ट कर दिया गया है कि चाय की थडिय़ां सुबह छह से शाम सात बजे तक खुलेंगी। चाय की दुकानों पर खड़ा होकर कोई व्यक्ति दिखा तो दुकान को सील कर दिया जाएगा। इसके अलावा प्रतिदिन पांच बार कीटनाशक का छिडक़ाव होगा तथा स्वच्छता का ध्यान रखना होगा।

चेन्नई पुलिस सीमा की छूटें (कंटेनमेंट के अलावा)

  • सब्जी, व परचून दुकानें सुबह ६ से शाम ७ बजे तक
  • अन्य दुकानें सुबह १०.३० से ६ बजे तक
  • पेट्रोल पम्प सुबह ६ से शाम ६ बजे तक

अन्य हिस्सों में छूट

  • सब्जी, व परचून दुकानें सुबह ६ से शाम ७ बजे तक
  • अन्य दुकानें सुबह १० से ७ बजे तक
  • चाय थड़ी केवल पार्सल सेवा ६ से शाम ७ बजे तक
  • पेट्रोल पम्प २४ घंटे सेवा, हाईवे समेत
MAGAN DARMOLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned