scriptईरान में फंसे मछुआरों को वापस लाए सरकार: सीपीएम | CPM urges TN govt to bring back stranded fishermen from Iran | Patrika News
चेन्नई

ईरान में फंसे मछुआरों को वापस लाए सरकार: सीपीएम

सीपीएम के राज्य सचिव के. बालकृष्णन ने गुरुवार को राज्य सरकार से ईरान में फंसे 44 मछुआरों को वापस लाने की ओर कदम उठाने का आग्रह किया।

चेन्नईJul 09, 2020 / 03:08 pm

Vishal Kesharwani

ईरान में फंसे मछुआरों को वापस लाए सरकार: सीपीएम

ईरान में फंसे मछुआरों को वापस लाए सरकार: सीपीएम


चेन्नई. सीपीएम के राज्य सचिव के. बालकृष्णन ने गुरुवार को राज्य सरकार से ईरान में फंसे 44 मछुआरों को वापस लाने की ओर कदम उठाने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी को लिखे एक पत्र में बालकृष्णन ने कहा कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए गत 25 मार्च से लागु लॉकडाउन की वजह से कन्याकुमारी और अन्य तटिय जिलों के 750 मछुआरे ईरान में फंस गए थे। हाल ही में एक जहाज के माध्यम से दस दस हजार का भुगतान कर 706 मछुआरे वापस आए थे। लेकिन जहाज में पर्याप्त जगह नहीं होने की वजह से 44 मछुआरों को ईरान में ही छोड़ दिया गया। उन्होंने कहा कि मछुआरों को कहा गया था कि उन्हें विमान के माध्यम से भारत भेजा जाएगा लेकिन फिर उनसे टीकट की मांग की गई। सभी मछुआरें अपनी आजीविका के लिए ईरान गए थे और समस्या में फंसने के बाद वापस लाने के लिए उनसे विमान का पैसा मांगना उचित नहीं है।

 

कोरोना की वजह से पिछले चार महीने से उन लोगों को किसी प्रकार का वेतन भी नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार मछुआरों को वापस लाने से इंकार करती है तो राज्य सरकार को अपने खर्च पर सभी को सुरक्षित वापस लाना चाहिए। उल्लेखनीय है कि हाल ही में मुख्यमंंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख ईरान में फंसे मछुआरों को वापस लाने के लिए उचित कदम उठाने का आग्रह किया था। अपने पत्र में मुख्यमंंत्री ने कहा था ईरान में फंसे तमिलनाडु के मछुआरों को न तो वापस आने की अनुमति दी जा रही है और न ही उनको काम करने दिया जा रहा है। ऐसे हालात को देखते हुए ईरान के भारतीय दूतावास को उचित कदम उठा कर मछुआरों की रिहाई का निर्देश देना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो