scriptटूटी पटरी देख की-मैन ने लाल झंडी दिखा ट्रेन रुकवाई, वृंद्वावन एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बची | Crack on track: rail accident averted near Katapadi railway Station | Patrika News

टूटी पटरी देख की-मैन ने लाल झंडी दिखा ट्रेन रुकवाई, वृंद्वावन एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बची

locationचेन्नईPublished: Jun 19, 2021 07:20:40 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ। टूटी पटरी दुरुस्त होने के बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

Crack on track: rail accident averted near Katapadi railway Station

Crack on track: rail accident averted near Katapadi railway Station

चेन्नई.

कुछ पल की देर हो जाती तो बड़ी रेल दुर्घटना हो सकती थी। काटपाडि रेलवे स्टेशन के पास एक की- मैन वडिवेलू की सतर्कता से शनिवार सुबह बड़ा रेल हादसा टल गया। रूटीन चैकअप के दौरान की- मैन ने लाल झंडी दिखाकर वहां आ रही ट्रेन संख्या 06079 वृंद्वावन एक्सप्रेस सवारी गाड़ी को रुकवा दिया। गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ। टूटी पटरी दुरुस्त होने के बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

चेन्नई से कोयम्बत्तूर जा रही यात्रियों से भरी ट्रेन गुजरने ही वाली थी। पर ठीक समय पर कीमैन वडिवेलू की नजर टूट चुकी रेल पटरी पर गई और उन्होंने फौरन ट्रेन को रुकवा दिया। बताया जा रहा है कि वृंद्वावन टे्रन 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ रही थी। गाड़ी आती देख किसी बड़ी दुर्घटना के डर से उसने तुरन्त लाल झंडा दिखाकर ट्रेन को रुकवाने के उद्देश्य से ड्राइवर को दिखाना शुरू कर दिया।

ट्रेन के ड्राइवर ने गाड़ी रुकने के इशारे को देख ट्रेन का इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया। घटना सुबह लगभग 10 बजे की है। की-मैन वडिवेलू ने ट्रेन चालक को बताया कि आगे रेल की पटरी टूटी हुई है। इसके बाद मामले की जानकारी रेल विभाग को दी गई। जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचकर रेलवे टीम ने पटरी की मरम्मत कर एक्सप्रेस ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया।

इनका कहना है कि–
पटरियों पर फै्रक्चर और टूटी पटरी आम बात है और की-मैन की ड्यूटी होती है कि वे विशेष सावधानी बरतते हुए पटरियों की सही निगरानी करें और ऐसी घटनाओं की आला अधिकारियों को सूचित करें।
– पी. महेश, डीआरएम
चेन्नई रेलवे डिवीजन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो