अंतिम दिन आवेदन पत्र भरने के लिए उमड़ी महिलाएं

अम्मा स्कूटर योजना

 

By: Vishal Kesharwani

Published: 10 Feb 2018, 08:06 PM IST

चेन्नई.

अम्मा स्कूटर का आवेदन पत्र भरने के लिए शनिवार को ग्रेटर चेन्नई कार्पोरेशन और अन्य संबंधित कार्यालयों में सुबह से ही महिलाओं की भीड़ उमड़ी। आवश्यक दस्तावेजों के साथ कार्यालय के बाहर महिलाएं खड़ी होकर अपने नंबर का इंतजार कर रही थी। उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले ही अधिकारियों को २३ हजार से अधिक महिलाओं का आवेदन पत्र मिला था। जबकि इस साल महानगर से सिर्फ ९५०० महिलाओं को इस योजना में शामिल करने का निर्णय हुआ है। अधिक आवेदन पत्र प्राप्त होने के बाद अधिकारियों ने योग्य महिलाओं का चयन करने के उद्देश्य से नियम कड़े कर दिए।

नियम के आधार पर योजना के तहत लाभान्वित महिलाओं की सूची तैयार की जाएगी। गौरतलब है कि हाल ही में राज्य सरकार ने अम्मा स्कूटर के लिए आवेदन पत्र देने की तिथि १० फरवरी तक के लिए बढ़ा दी थी। कार्यरत महिलाओं को स्कूटर पर ५० प्रतिशत सब्सिडी प्रदान करने वाली इस योजना को राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री स्व. जे. जयललिता के जन्मदिन (२४ फरवरी) के अवसर पर राज्य के मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी लांच करेंगे।

दिनकरण का दावा, गिरा सकता हूं सरकार
चेन्नई. आर. के. नगर विधायक टीटीवी दिनकरण ने दावा किया कि अगर वे चाहें तो सत्तारूढ़ एआईएडीएमके सरकार को गिरा सकते हैं। यहां संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने शुक्रवार रात कहा मैं चाहूं तो ऐसा कर सकता हूं लेकिन कुछ विधायक अभी ऐसा करने से मुझे रोक रहे हैं। साथ ही उन लोगों का कहना है कि जल्द ही वे लोग अम्मा विरोधी लोगों को सरकार से बाहर फेंक देंगे।

दिनकरण ने आरोप लगाया कि सिर्फ राजनीतिक फायदे के लिए सरकार कावेरी मुद्दे को केंद्र तक सही से नहीं पहुंचा रही हैं। केंद्र की नेतृत्व वाली भाजपा सरकार कर्नाटक में होने जा रहे चुनाव में हिस्सा लेने वाली है और राज्य सरकार कर्नाटक में भाजपा की अच्छी छवि बनाने के उद्देश्य से कावेरी मुद्दे पर उचित कदम नहीं उठा रही है। यही कारण है कि राज्य सरकार केंद्र में इस मुद्दे को सही से नहीं उठा रही है।

विधानसभा में जयललिता की तस्वीर का होगा अनावरण
चेन्नई. राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री स्व. जे. जयललिता के ७०वें जन्मदिवस से पहले १२ फरवरी को विधानसभा परिसर में उनकी तस्वीर का अनावरण किया जाएगा। राज्य के मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी और उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम की उपस्थिति में सुबह ९.३० बजे विधानसभा अध्यक्ष पी. धनपाल तस्वीर का अनावरण करेंगे। विधानसभा सचिव के. भूपति के अनुसार इस आयोजन के लिए पार्टी के सभी विधायकों को आमंत्रित किया गया है।

गौरतलब है कि वर्ष २०१६ के दिसंबर में अम्मा के निधन के बाद एआईएडीएमके सरकार ने सदन, जहां पहले से ही कई महान नेताओं की तस्वीरें हैं, में अम्मा का छायाचित्र रखने की घोषणा की थी। इस योजना के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी आमंत्रित करने की योजना बनाई गई थी। अम्मा के जन्मदिन के अवसर पर सरकार द्वारा अम्मा स्कूटर और पार्टी मुखपत्र लांच करने के अलावा कई अन्य कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

 

Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned