सीयूबी का शुद्ध लाभ 18 प्रतिशत बढ़ा

Mukesh Sharma

Publish: Jun, 14 2018 10:40:14 PM (IST)

Chennai, Tamil Nadu, India
सीयूबी का शुद्ध लाभ 18 प्रतिशत बढ़ा

सिटी यूनियन बैंक के शुद्ध लाभ में 18 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। यह 152 करोड़ रुपए रहा। चेन्नई में गुरुवार को संवाददाताओं...

चेन्नई।सिटी यूनियन बैंक के शुद्ध लाभ में 18 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। यह 152 करोड़ रुपए रहा। चेन्नई में गुरुवार को संवाददाताओं से बातचीत करते हुए बैंक के वित्तीय नतीजों के बारे में प्रबंध निदेशक डा.एन.कामकोडि ने कहा कि पिछले साल चौथी तिमाही की तुलना में शुद्ध ब्याज आय में 18 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। यह 311 करोड़ रुपए से 368 करोड़ रुपए हो गया।


उन्होंने कहा कि वर्ष वित्तीय वर्ष 2017-18 की चौथी तिमाही में शुद्ध ब्याज मार्जिन 4.36 प्रतिशत तथा आपरेटिंग लाभ में 19 प्रतिशत की वृद्धि हुई है जो 294 करोड़ रुपए रहा।


इसी प्रकार आपरेटिंग खर्च में 9.53 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। उन्होंने कहा कि बैंक के नेटवर्क में 600 शाखाएं हैं। इसकी 1,621 एटीएम हैं। उन्होंने कहा कि पिछले साल की तुलना में इस बार एडवांस में 17 प्रतिशत, जमा में 9 प्रतिशत, कुल व्यवसाय में 13 प्रतिशत, सकल आय में 22 प्रतिशत, कासा जमा में 13 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

आचार्य तीर्थबदरा सूरी का गोल्डन टेंपल में भावभीनी स्वागत

यहां श्रीपुरम स्थित लक्ष्मी नारायण स्वर्ण मंदिर के दर्शन करने के लिए बुधवार को आचार्य कलापूर्ण सूरी के शिष्य आचार्य तीर्थबदरा सूरी पहुंचे। यहां पहुंचने पर जैन समाज की लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया। गुरुवार को सवेरे नौ बजे मण्डी स्ट्रीट में आचार्य तीर्थबदरा सूरी एवं अन्य 68 एवं 12 दीक्षार्थियों का मंगल प्रवेश होगा।

आईएसआईएस संदिग्ध ने कैद में 10वीं की परीक्षा में किया टॉप

राज्य की जेलों में हत्या और दूसरे गंभीर मामलों की सजा काट रहे कैदियों ने 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण कर मिसाल कायम की है। राज्य की जेलों के 164 में से 148 कैदियों ने इस साल स्टेट बोर्ड की कक्षा 10वीं की परीक्षा पास कर ली है। इसमें आतंकवादी संगठन आईएसआईएस संदिग्ध अब्दुल मुतालिफ ने टॉप किया है जिसे 500 में से 426 अंक प्राप्त हुए हैं। मुतालिफ को आईएसआईएस से तार जुड़े होने के आरोप में राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी ने मुतालिफ उर्फ खाजा मोहिदीन को पिछले साल गिरफ्तार किया था।

चेन्नई जेल जोन में पुझल सेंट्रल जेल के दो कैदियों ने क्रमश: दूसरी और तीसरी रैंक प्राप्त की है। इनमें उम्रकैद की सजा काट रहे सामू को 500 में से 414 अंक मिले हैं। वह दूसरे स्थान पर है। वहीं एक अन्य कैदी तंगराज 500 में से 406 अंक प्राप्त कर थर्ड टॉपर बना। जेल अधिकारियों ने बताया कि पूझल सेंट्रल जेल के 56 कैदियों में से 44 ने परीक्षा पास की है।

इसके अलावा तिरुचि सेंट्रल जेल में 39 में से 32 ने परीक्षा पास की है, वहीं कोयंबत्तूर सेंट्रल जेल के 53 और पालयमकोट्टै जेल के 19 कैदी इस परीक्षा में उत्तीर्ण हुए। मुतालिफ को हिंदू मुन्ननी नेता केपीएस सुरेश कुमार की हत्या के आरोप में राज्य की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था, फिलहाल उसे पूंदमल्ली स्पेशल सब जेल में रखा गया है। कडलूर जिले में कट्टुमन्नार कोविल के नजदीक कोल्लुमेडू निवासी मुतालिफ को एनआईए ने 15 सितंबर को गिरफ्तार किया था। उसे शुरुआत में पूझल सेंट्रल जेल में रखा गया था।

सरकार ने इन कैदियों को शिक्षा देने के लिए राज्य की सभी आठों सेंट्रल जेल में दो-दो अध्यापकों की नियुक्ति की है। जेल अधिकारियों ने बताया कि अध्यापक हर दिन दो घंटे इन कैदियों को पढ़ाते हैं। वरिष्ठ जेल अधिकारियों ने सफल हुए कैदियों को बधाई दी और उन्हें उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्रोत्साहित किया। एक वरिष्ठ जेल अधिकारी ने कहा, जो कैदी उच्च शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं उन्हें हम अपना अधिकतम सहयोग देते रहेंगे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned