scriptTamilnadu: महानगरों की अपेक्षा छोटे शहरों में बढ़ रहे Cyber attack के मामले | Cyber attack in india , chennai, tamilnadu, metro | Patrika News

Tamilnadu: महानगरों की अपेक्षा छोटे शहरों में बढ़ रहे Cyber attack के मामले

locationचेन्नईPublished: Sep 12, 2019 04:00:15 pm

Submitted by:

shivali agrawal

Cyber attack in india , chennai, tamilnadu, metro : Chennai, Bengaluru and Hyderabad ऐसे city में आते हैं जिनमें Cyberattack की ज्यादा prone रहती है। हाल ही K- 7 Computing Cyber Threat Monitor ने एक रिपोर्ट जारी कर बताया है कि तीन users में एक ऐसा होता है जो Cyberattack का शिकार होता है।

Cyberattack in cyber attack in india , chennai, tamilnadu, metro

Cyberattack in cyber attack in india , chennai, tamilnadu, metro

चेन्नई. चेन्नई, बेंगलूरु और हैदराबाद ऐसे शहरों में आते हैं जिनमें cyberattack की ज्यादा सम्भावना रहती है। हाल ही के-7 कंप्यूटिंग साइबर थ्रेट मॉनीटर ने एक रिपोर्ट जारी कर बताया है कि तीन उपयोगकर्ताओं में एक ऐसा होता है जो साइबर अटैक का शिकार होता है। ये घटनाएं अप्रैल-जून २०१९ के दौरान हुई। चेन्नई में ये सबसे ज्यादा ४८ प्रतिशत हुई जिसके बाद दूसरे स्थान पर ४१ प्रतिशत के साथ कोलकता है।
अन्य मेट्रो के मुताबिक दिल्ली में यह सबसे कम २८ प्रतिशत है। के-७ ने यह सर्वेक्षण २० शहरों के ७० लाख कम्प्यूटर पर किया। यह साइबर अटैक वर्किंग डे में ज्यादा होता है। वहीं टियर १ शहरों की अपेक्षा टियर २ सिटी में ऐसी घटनाएं ज्यादा देखने को मिलती हैं। पटना में साइबर अटैक सबसे ज्यादा ४८, उसके बाद गुवाहाटी में ४६ और लखनऊ में ४५ प्रतिशत हुए। सबसे ज्यादा सुरक्षित ३५ प्रतिशत तिरुवनंतपुरम है। के-७ कम्प्यूटिंग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के. पुरुषोत्तमन का कहना है कि टियर १ शहर के मुकाबले टियर २ सिटी में ऐसे साइबर अटैक के मामले काफी बढ़ रहे हैं। लोगों में इसे लेकर जागरूकता की भी कमी है जो इस खतरे को और बढ़ाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो