script

तमिलनाडु में भी चक्रवात जवाद मचा सकता है भारी तबाही, जारी हुआ अलर्ट

locationचेन्नईPublished: Dec 04, 2021 02:54:32 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

तमिलनाडु के जिलों में शनिवार को हल्की से मध्यम बारिश के साथ गरज और बौछारें पड़ सकती हैं।

तमिलनाडु में भी चक्रवात जवाद मचा सकता है भारी तबाही, जारी हुआ अलर्ट

तमिलनाडु में भी चक्रवात जवाद मचा सकता है भारी तबाही, जारी हुआ अलर्ट

चेन्नई.

चक्रवाती तूफान जवाद के आंध्र प्रदेश के तटों से आज यानी शनिवार को टकराने की संभावनाएं जताई जा रही हैं। इससे ओडिशा, तमिलनाडु, अंडमान-निकोबार और बंगाल भी प्रभावित होने की आशंका है। चक्रवात तूफान जवाद का असर तमिलनाडु में भी देखने को मिलेगा। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि चक्रवात जवाद तट से टकराने के लिए तैयार है। इसलिए तमिलनाडु के जिलों में शनिवार को हल्की से मध्यम बारिश के साथ गरज और बौछारें पड़ सकती हैं।

चेन्नई में क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के चक्रवात चेतावनी केंद्र ने अधिसूचना में कहा कि तमिलनाडु के ईरोड, सेलम, नामक्कल, विरुदनगर और करूर जिले में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। भारी बारिश के चलते राज्य में सभी स्कूल-कालेज को बंद कर दिया गया है।

प्रशासन ने चक्रवात से निपटने के लिए पूरी तैयारियां कर ली हैं। मौसम विभाग (आईएमडी) के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने कहा कि जवाद के प्रभाव से उत्तर आंध्र प्रदेश और तटीय ओडिशा के तटीय इलाकों में बारिश हो रही है।

उन्होंने कहा कि इसकी वजह से शनिवार को भारी बारिश होने की संभावना है। बंगाल में बारिश होगी। जवाद अभी पुरी से 400 किमी दूर है। उड़ीसा पहुंचने पर इसकी गति 50 किमी प्रति घंटा होगी।

चक्रवाती तूफान जवाद वर्तमान में विशाखापत्तनम से 210 किमी दक्षिण दक्षिण पूर्व में और पुरी के लगभग 390 किमी दक्षिण दक्षिण पश्चिम और पारादीप के 470 किमी दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में केंद्रित है। चक्रवाती तूफान ‘जवाद’ के मद्देनजर आंध्र प्रदेश के तीन ज़िलों विशाखापत्तनम, विजयनगरम और श्रीकाकुलम में 11 एनडीआरएफ, 5 एसडीआरएफ, 6 तटरक्षक बल, 10 समुद्री पुलिस दल तैनात किए गए हैं। अभी तक इन ज़िलों के निचले इलाकों से 54,008 लोगों को निकाला गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो