scriptCyclone Michaung: सुपरस्टॉर्म मिचौंग बारिश से तबाही का महातांडव चेन्नई में हाई अलर्ट; तस्वीरों से जानिए शहर के हाल | Patrika News
चेन्नई

Cyclone Michaung: सुपरस्टॉर्म मिचौंग बारिश से तबाही का महातांडव चेन्नई में हाई अलर्ट; तस्वीरों से जानिए शहर के हाल

Cyclone Michaung: तूफान ‘मिचौंग’ (Cyclone Michaung) चेन्नई शहर और आसपास के जिलों में लगातार कहर ढ़ा रहा है। आज भी भारी बारिश जारी है, इससे निचले इलाकों में चारों तरफ पानी भर गया है।

चेन्नईDec 04, 2023 / 02:55 pm

Khushi Sharma

  चेन्नई के व्यस्ततम मार्ग माउंट रोड की तस्वीर।
1/6

'चेन्नई के व्यस्ततम मार्ग माउंट रोड की तस्वीर'।

तूफान ‘मिचौंग’ (Cyclone Michaung) चेन्नई और आसपास के जिलों में लगातार कहर ढ़ा रहा है। चक्रवात के कारण रविवार सुबह से लगातार हो रही बारिश से पूरे शहर में हर जगह जलभराव हो गया है। निचले इलाके के लोगों को खासा परेशानी झेलनी पड़ रही। सभी सड़कें जलमग्न । कई इलाकों से संपर्क टूट गया है।

 

  बारिश से तबाही का महातांडव चेन्नई में हाई अलर्ट
2/6

बारिश से तबाही का महातांडव चेन्नई में हाई अलर्ट

हाल में दक्षिण भारत के राज्य एक नए खतरनाक तूफान का सामना कर रहे हैं। दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना दबाव का क्षेत्र चक्रवाती तूफान मिचौंग में तब्दील हो गया है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक आज यह तमिलनाडु राज्य तट से टकरा वहां तांडव मचा रहा है। इसका असर रविवार से ही हो रही भारी बारिश से देखा जा रहा है।

3/6

निचले इलाकों में घरों से नावों में सुरक्षित निकाले गए लोग

 एनडीआरएफ की टीमें मदद करते हुए
4/6

एनडीआरएफ की टीमें मदद करते हुए

  भारतीय सेना द्वारा राहत बचाव कार्य जारी
5/6

भारतीय सेना की “12 मद्रास” यूनिट ने मुग़वलीवाक्कम् और मणपाक्कम इलाक़े में बारिश के जल जमाव की वजह से घरों में फँसे लोगों को सुरक्षित नावों में निकाला।

  एयरपोर्ट रनवे हुआ जलमग्न
6/6

एयरपोर्ट रनवे हुआ जलमग्न

चक्रवाती तूफान मिचौंग के असर के कारण चेन्नई और आसपास के इलाकों में रविवार से भारी बारिश जारी है। तेज हवाओं के कारण चेन्नई हवाई अड्डे की कम से कम दस उड़ानों को बेंगलुरु की ओर मोड़ दिया गया। चेन्नई हवाई अड्डे, रनवे और कलंदूर सबवे पर भारी जलजमाव देखा गया।

Hindi News / Photo Gallery / Chennai / Cyclone Michaung: सुपरस्टॉर्म मिचौंग बारिश से तबाही का महातांडव चेन्नई में हाई अलर्ट; तस्वीरों से जानिए शहर के हाल

अगली गैलरी
next
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.