scriptतूफान से पहले तेज बारिश, उड़ानें रद्द, कई पेड़ गिरे | Cyclone Nivar | Patrika News
चेन्नई

तूफान से पहले तेज बारिश, उड़ानें रद्द, कई पेड़ गिरे

तूफान से पहले तेज बारिश, उड़ानें रद्द, कई पेड़ गिरे

चेन्नईNov 25, 2020 / 12:31 pm

ASHOK SINGH RAJPUROHIT

Cyclone Nivar

Cyclone Nivar

चेन्नई. तमिलनाडु के कई हिस्सों में तूफान से पहले तेज बारिश शुरू हो गई है। चेन्नई से विभिन्न शहरों से आगमन व प्रस्थान वाली उड़ानें रद्द की गई है जिसमें चेन्नई से बेंगलुरु, मंगलौर, हुबली, तुतुकुडी, तिरुचि, विजयवाड़ा, कोषिकोडे व कुनूर की उड़ानें शामिल हैं जो कैंसल की गई है। विमानन कंपिनयों ने बयान जारी कर कहा, हम स्थिति पर नजर बनाए रखेंगे और इसी के तहत 26 नवंबर को आगे का फैसला लेंगे। चेन्नई में अब तक 312 लोगों को राहत केंद्रों में शिफ्ट किया जा चुका है। 77 राहत केंद्र पूरी तरह से तैयार हैं। तेज हवाओं और बारिश के कारण यहां कई पेड़ गिर चुके हैं। मंगलवार को कई पेड़ हटाकर रास्ता साफ किया गया। कई इलाकों में जलभराव की रिपोर्ट है। निवार के कारण आंध्र प्रदेश में रेड अलर्ट जारी कर दिया है। नेल्लोर जिले में सभी स्कूल-कॉलेज तीन दिनों के लिए बंद रखे जाएंगे।
पुदुचेरी में निचले इलाकों से पहुंचाया
पुडुचेरी सीएम नारायणसामी ने कहा कि जनता को मदद उपलब्ध कराने के लिए राज्य आपदा प्रबंधन कंट्रोल रूम से सेंट्रल कंट्रोल रूम चलाया जा रहा है। निचले इलाकों से लोग निकाले गए हैं। उन्हें भोजन, पानी, हैंड सैनिटाइजर और फेस मास्क उपलब्ध कराए जाएंगे। मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है।
हैदराबाद में तूफान की चेतावनी
निवार तूफान का असर दक्षिण राज्यों के कई शहरों में दिखने वाला है। 26 से 27 नवंबर को हैदराबाद में भी तेज बारिश के आसार हैं जो तमिलनाडु के तट पर लैंडफॉल बनाएगा। मौसम विभाग ने हैदराबाद रंगारेड्डी और मल्काजगिरि समेत कई जिलों में 26 नवंबर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 27 नवंबर को हैदराबाद में तूफान की भी चेतावनी जारी की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो