scriptCycloneNivar: 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से टकराने वाला है तूफान निवार | Cyclone Nivar increases speed to 150 KMPH | Patrika News

CycloneNivar: 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से टकराने वाला है तूफान निवार

locationचेन्नईPublished: Nov 25, 2020 02:53:24 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

Cyclone Nivar Live Updates and Latest News: मौसम विभाग के अनुसार तूफान की रफ्तार धीरे-धीरे बढ़ रही है।

Cyclone Nivar increases speed to 150 KMPH

Cyclone Nivar increases speed to 150 KMPH

चेन्नई.

बंगाल की खाड़ी में सक्रिय हुआ तूफान निवार तमिलनाडु के तट से बुधवार शाम पांच बेज के बाद किसी भी वक्त टकराने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार आज शाम से पहले 145-150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तूफान आ सकता है। मौसम विभाग के अनुसार तूफान की रफ्तार धीरे-धीरे बढ़ रही है।

तूफान आने के पहले तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पुदुुचेरी में जोरदार बारिश हो रही है। फिलहाल तमिलनाडु और पुदुचेरी में चक्रवाती तूफान के संकट से निपटने के लिए हरसंभव तैयारियां की जा रही हैं। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए तमिलनाडु में सार्वजनिक छुट्टी घोषित की जा चुकी है और पुदुचेरी में धारा 144 लगाई जा चुकी है। मौसम विभाग के अनुसार चेन्नई से 350 किमी दक्षिण-पूर्व में साइक्लोन निवार आगे बढ़ रहा है।

चेन्नई में बारिश
चेन्नई में बुधवार सुबह से लगातार बारिश हो रही है। आईएमडी के मुताबिक चेन्नई और मीनाम्बाक्कम में कल सुबह 08:30 से आज सुबह 5:30 तक 120 मिमी बारिश हो चुकी है। इसके अलावा तमिलनाडु में कांचीपुरम में भी भारी बारिश शुरू हो चुकी है।

इंडिगो ने रद्द की 49 उड़ानें, ट्रेनें भी हुई रद्द
साइक्लोन निवार के खतरे को देखते हुए इंडिगो फ्लाइट्स ने दक्षिणी क्षेत्रों मुख्य रूप से चेन्नई से आने वाले या वहां जाने वाली 49 उड़ानों को रद्द कर दिया है। इंडिगो ने एक बयान जारी कर कहा है कि 26 नवम्बर की उड़ानों के बारे में अभी आज स्थिति की जायजा लेकर फैसला लिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो