scriptखतरे का आमंत्रण देते तिराहे… | Dangerous three road crossing, chennnai: No signal no police | Patrika News

खतरे का आमंत्रण देते तिराहे…

locationचेन्नईPublished: Jan 27, 2020 04:07:28 pm

Submitted by:

Dhannalal Sharma

महानगर (city) में सैकड़ों (Hundreds) की तादाद में तिराहे हैं जिन पर न तो पुलिस व्यवस्था (police arrengement) है और न ही वहां यातायात सिग्नल (police signal) लगा हुआ है

खतरे का आमंत्रण देते तिराहे...

खतरे का आमंत्रण देते तिराहे…

चेन्नई. महानगर में सैकड़ों तिराहे ऐसे हैं जहां वाहनों की तेज रफ्तार और बेतरतीब परिचालन के कारण जहां सड़कें जाम हो जाती हैं, वहीं कई बार इन तिराहों पर वाहन आमने सामने होने से खतरनाक स्थिति हो जाती है। बतादें कि पिछले बुधवार को पेरम्बूर और सेंट्रास रोड तिराहे पर दो बाइक आपस में भिड़ गई जिससे दोनों बाइक सवारों को आंशिक चोटें आई। मिली जानकारी के अनुसार ओटेरी में कुन्नूर हाई रोड, और ब्रिकलीन रोड तिराहे पर भी पिछले दिनों दो बाइक आपस में भिड़ गई, इस भिड़ंत में एक बाइक सवार को काफी चोटें लगी।
गौरतलब है कि महानगर में सैकड़ों की तादाद में तिराहे हैं जिन पर न तो पुलिस व्यवस्था है और न ही वहां यातायात सिग्नल लगा हुआ है, ऐसे में वाहन चालक एक दूसरे की परवाह किए बिना सीधे आगे निकलने की होड़ में आपस से टकरा जाते हैं जो कई बार जानलेवा भी साबित हो रहे हैं।
पेरम्बूर और मूलकडै में खतरा
उल्लेखनीय है कि पेरम्बूर माधवरम हाई रोड रमण्णा नगर के पास भी एक तिराहा है जहां पीक अवर्स में जाम इसलिए लग जाता है कि वहां बाइक सवार आगे निकलने के चक्कर में विपरीत दिशा से आ रहे वाहनों को जगह नहीं देते। यही हालत कमोबेश मूलकडै में है, जीएनटी रोड और माधवरम हाई रोड को परस्पर काटता यह तिराहा वाहन चालकों के लिए घातक साबित होता रहा है।
हमेशा रहता है टकराने का खतरा
मूलकडै निवासी आर. जनार्दन की मानें तो हर महीने दर्जनों बाइक सवार मूलकडै जंक्शन से माधवरम जाने के क्रम में पीछे से आ रहे वाहनों से टकरा जाते हैं। स्थानीय दुकानदार आर. मोहनन का कहना था कि यातायात पुलिस को इन तिराहे पर निगरानी रखनी चाहिए अन्यथा इन सभी तिराहों पर ट्रेफिक सिग्नल लगाने चाहिए ताकि इन पर किसी प्रकार की दुर्घटनाएं न हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो